बिहार में 6 सितम्बर तक बढ़ा लॉकडाउन, जाने कहाँ मिली छूट

बिहार में 6 सितम्बर तक बढ़ा लॉकडाउन, जाने कहाँ मिली छूट
▶️बिहार में कोरोना मरीजों का आंकड़ा पहुंचा करीब 1 लाख के पार, राज्य में लगा दोबारा लॉकडाउन
▶️बिहार में लॉकडाउन की अवधी 16 अगस्त से बढाकर की गई 6 सितंबर
▶️बिहार में 1 लाख के पार हैं कोरोना मरीज, जिसमें से 461 लोगों की मौत हो चुकी है

अन्य राज्यों की तरह बिहार में भी कोरोना (Corona In Bihar) काफी कहर बरपा रहा है। और अब बिहार में ये आंकड़ा करीब 1 लाख के पार पहुंच गया है। जिसे देखते हुए एक बार फिर बिहार में लॉकडाउन (Bihar Lockdown Extended) की अवधी बढ़ा दी गई है। जिसके बाद अब 6 सितंबर तक बिहार में तालाबंदी रहेगी।

बिहार में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

बताते चलें कि ताजा रिपोर्ट के अनुसार बिहार में कोरोना संक्रमितों (Bihar Corona Cases) का आंकड़ा करीब 1 लाख के पार है जिसमें से 461 लोगों की मौत हो गई है तो वहीं करीब 72 हजार से अधिक लोग इस बीमारी से जीत चुके हैं। इसके अलावा एक्टिव केस (Active Corona Cases In Bihar) की बात करें तो फिलहाल 31 हजार कोरोना एक्टिव केस हैं, जिनका इलाज अभी चल रहा है।

Bihar Lockdown Extended
Source- India.com

इन्ही स्थितियों को देखते हुए बिहार में 6 सितंबर तक लॉकडाउन (Bihar Lockdown Extended) बढ़ाया गया है जो पहले केवल 16 अगस्त तक था। लेकिन इस बन्दी में थोड़ी राहत भी दी गई है। जिसमें सावधानियों का ध्यान रखते हुए आप अपना जरूरी काम करवा सकते हैं।

बिहार में कई तरह की पाबंदियां

बताते चलें कि कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) ने कई तरह की पाबंदियां जारी रखी है। जैसे रात 10 से सुबह 5 बचे तक का नाइट कर्फ्यू, दुकानों और बाजारों को गाइडलाइंस के हिसाब से खोलना, इसके अलावा मॉल और धार्मिक स्थल को खोलने (Bihar Lockdown Extended) की अभी इजाजत नहीं है।

रेस्टोरेंट में भी लगा रहेगा ताला

Bihar Lockdown Extended: नई गाइडलाइंस में रेस्टोरेंट को केवल होम डिलीवरी के लिए ही खोला जाएगा, भीड़ इखट्टा करने के लिए रेस्टोरेंट को इजाजत नहीं होगी। इसके अलावा दफ्तर केवल 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ खुलेगा। इमरजेंसी सेवाएं चलती रहेंगी।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।