देखें Bihar का विनाशक नजारा, कहीं बेड से मरीज नीचे गिर के मर रहा है तो कहीं लोग बाढ़ में बह रहे हैं

देखें Bihar का विनाशक नजारा, कहीं बेड से मरीज नीचे गिर के मर रहा है तो कहीं लोग बाढ़ में बह रहे हैं
▶️Bihar Flood & CoronaCrisis : कोरोना और बाढ़ का केंद्र बना बिहार, अस्पतालों के हालात देख हो जाएंगे हैरान
▶️बिहार में बाढ़ मचा रहा है अलग भोकाल, खतरे में है सबकी जान
▶️हालातो को क्यों कर रहा प्रशासन अनदेखा, सुशासन बाबू के राज में बिहार का दर्दनाक मंजर (Bihar Painful Scene)

Bihar Flood & CoronaCrisis: साल 2020 ने पूरे देश के साथ-साथ बिहार को भी अपना निशाना बनाया हुआ है। एक तरफ बढ़ते कोरोना के केस (Corona In Bihar), और दूसरी ओर बाढ़ (Bihar Flood)। दोनी मिलकर बिहार में क़यामत ला खड़ा किया है। जहां एक तरफ कोरोना से पीड़ित लोगों के इलाज में कमी आ रही है और उन्हें किसी भी तरह की सुख सुविधाएं नहीं मिल रही हैं, तो वहीं दूसरी तरफ समस्तीपुर और दरभंगा रूट (Samastipur-Darbhanga Root) पर बारिश का पानी इतना भर गया है कि लोगो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Bihar Flood & CoronaCrisis: बिहार में कोरोना की मार

कोरोना (Corona In Bihar) इस वक़्त अपना प्रकोप बिहार पर जमकर बरपा रहा है। आलम ये है कि बिहार में किसी भी मरीजो की देख भाल अच्छे से नहीं की जा रही है। साथ ही मरीजो का अस्पताल आना भी मुश्किल हो गया है। हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुए है जिसमें साफ दिख रहा है कि मरीज जमीन पर लेटा हुआ है पर उसे पूछने वाला कोई नहीं है।

हालात कुछ ऐसे है की मरीजों को पटना स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (NMCH) ऑक्सीजन लगा हुआ है और मरीज ज़मीन पर गिर गया है। तो वहीं अस्पताल कर्मी PPE किट पहनकर स्ट्रेचर पर लेटे हुए हैं, और तो और स्वस्थ लोग भी कोरोना मरीज (Bihar Corona Cases) के आस-पास से गुजर रहे हैं लेकिन उन्हें रोकने वाला कोई नहीं है। हाय रे बिहार।

Bihar Flood & CoronaCrisis

बिहार में कोरोना (Corona In Bihar) के ये हाल सिर्फ आम लोग ही नहीं बल्कि डॉक्टरों को भी झेलना पड़ा रहा है। हाल ही में एक डॉक्टर की पत्नी को प्रॉपर मेडिकेशन न मिलने पर उनकी मौत हो गई। बताया गया था कि डॉक्टर अपनी पत्नी को कई अस्पताल लेकर गया, लेकिन हर जगह इलाज करने से मना कर दिया गया था। जबकि डॉक्टर की पत्नी कोरोना नेगेटिव पाई गई, उन्हें बीपी और शुगर की दिक्कत थी।

Bihar Flood & CoronaCrisis: केंद्रीय मंत्री के इलाके में भी है बुरा हाल

बिहार का बक्सर इलाका केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे (Health State Minister Ashwini Kumar Chaube) का इलाका है। वहां के सदर अस्पताल में एक नवजात ने दम तोड दिया था। क्योंकि उस नवजात का किसी ने भी इलाज नहीं किया। ऐसा है बिहार का असली रूप।

Bihar Flood & CoronaCrisis: बिहार की बाढ़ का कहर

कोरोना से इतर अगर बाढ़ (Bihar Flood) की करें तो बिहार में बारिश के चलते घमासान मचा हुआ है। तेज़ बारिश से कहीं पुल गिर रहे हैं तो कहीं तटबंध टूट रहे हैं। लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर उधर भाग रहे हैं। बारिश के पानी (Bihar Rain Destruction) का कहर इतना भयानक रूप ले चुका है कि बागमती नदी के पानी की लहरों से सभी गांवों का संपर्क मुख्याल से टूट गया है। कोई रस्सी से खुद को बचाने की कोशिश कर रहा है तो कोई नाव से ऊंचे स्थान पर जा रहे है। आपको बता दें कि इस वक्त बिहार के 12 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं और करीब 10 लाख आबादी बाढ़ (Bihar Flood News) की मार झेल रही है।

चुनाव से पहले बिहार का दर्दनाक नजारा

Bihar Flood & CoronaCrisis: बिहार के चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं, लेकिन प्रशासन (Bihar Administration) की तरफ से कोई भी कदम नहीं उठाया गया है। जहां कोरोना के बढ़ते मामलों पर रोक नहीं लग रही तो वहीं बाढ़ से पूरा बिहार (Bihar Bad Situation) उथल पुथल हो चुका है। प्रशासन इन सभी अस्पतालों पर अपना ध्यान क्यों नहीं केंद्रित कर रही है? उन लोगो को प्रशासन ने सुरक्षा क्यों नहीं दी जो इस बाढ़ (Bihar Flood News) के साथ बहते चले जा रहे हैं। इस बारे में तो सरकार ही जानती है। लेकिन इस वक्त बिहार में रह पाना बेहद दर्दनाक है।

आगे पढें

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।