बिहार चुनाव: रूझानों में आगे निकली एनडीए, 100 से नीचे गिरा महागठबंधन

बिहार चुनाव: रूझानों में आगे निकली एनडीए, 100 से नीचे गिरा महागठबंधन
▶️शुरूआती रूझानों में महागठबंधन एनडीए को मात देती दिखाई दे रही थी लेकिन अब मामला बिलकुल उलट गया है
▶️ताज़ा रूझानों के अनुसार एनडीए को बढ़त मिल गई है और महागठबंधन 100 से भी पिछड़ गया है
▶️15 साल बाद सत्ता विरोधी लहर तो आती ही है लेकिन फिर भी इस तरह के नतीजे आना बड़ी बात है- बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा

Bihar Election 2020 Trends: आज वो दिन है जिसका इंतजार बिहार (Bihar Vidhansabha Chunav) की जनता दे साथ साथ पूरे देश को था, आज बिहार के भविष्य का फैसला होने जा रहा है। शुरूआती रूझानों में महागठबंधन एनडीए को मात देती दिखाई दे रही थी लेकिन अब मामला बिलकुल उलट गया है। ताज़ा रूझानों (Bihar Election 2020) के अनुसार एनडीए को बढ़त मिल गई है और महागठबंधन पिछड़ गया है।

रूझानों में नीतीश सरकार आगे

आपको बता दें कि ताज़ा आंकड़ों के अनुसार बिहार में फिर नीतीश सरकार (Nitish Goverment) बनती दिखाई दे रही है। फिलहाल एनडीए 124 सीटों पर आगे चल रही है वहीं राजद 101 सीट पर आगे है। जबकि महागठबंधन 103 सीट पर आगे चल रही है।

Bihar Election 2020: Nitish Kumar Ahead In Trends

क्या कहते हैं चुनाव आयोग के आंकड़े?

बात करें चुनाव आयोग (Election Commission Of India) के आंकड़ों की तो चुनाव आयोग ने अपनी वेबसाइट पर 223 सीटों का रुझान दिखाया है। जिनमें से एनडीए को 100 से अधिक सीटें मिली हैं।

ताज़ा आंकड़े बताते हैं कि लालू यादव (Lalu Yadav) के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) हसनपुर सीट से पीछे खिसक गए हैं। चुनाव आयोग की मानें तेज प्रताप यादव को अबतक 6416 वोट हाथ लगी है जबकी जदयू से राज कुमार को 8 हजार के पार वोट मिल गए हैं।

रूझानों पर संबित पात्रा का बयान

बता दें कि रूझानों के देखते हुए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (BJP Spokesperson Sambit Patra) ने बयान दिया है। उन्होने कहा कि 15 साल बाद सत्ता विरोधी लहर तो आती ही है लेकिन फिर भी इस तरह के नतीजे आना बड़ी बात है। संबित पात्रा ने आगे कहा कि, एग्जिट पोल के अनुसार काफी बड़ा अंतर दिखाई दे रहा था लेकिन ऐसा कुछ होते नहीं बन रहा है। लेकिन अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, कुछ घंटे औऱ देखते हैं तस्वीरें बिलकुल साफ हो जाएंगी।

Mahima Nigam

Mahima Nigam

महिमा एक चंचल स्वभाव कि लड़की है और रियल लाइफ में खेलकूद करने के साथ इन्हें शब्दों के साथ खेलना भी काफी पसंद है। बता दें कि इस वेबसाइट को शुरू करने का सपना भी महिमा का है और उसे मंज़िल तक पहुंचाने का भी। उम्मीद करते हैं कि आप साथ देंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *