Birthday Special: पढ़ाई के कारण हमेशा ताने सुनते हैं तेजस्वी यादव, जानें उनका कमजोर पहलू

Birthday Special: पढ़ाई के कारण हमेशा ताने सुनते हैं तेजस्वी यादव, जानें उनका कमजोर पहलू
▶️बिहार में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं
▶️पढ़ाई में नौवी पास होने के कारण विपक्ष से ताना सुनते हैं तेजस्वी यादव, खेल और राजनीति के कारण रह गए थे पीछे
▶️पिता लालू यादव ने की है लॉ की पढ़ाई, दोनों बेटे पढ़ाई को लेकर नहीं कर सके नाम

Tejashwi Yadav 31st Birthday: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) इन दिनों काफी सुर्खियों में है, ऐसे में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav Birthday) आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस अवसर पर तमाम बड़े-बड़े राजनेता तेजस्वी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं।

तेजस्वी यादव का वीक पॉइंट

हर व्यक्ति के जीवन में उसका कोई न कोई ऐसा पहलू होता है जो कमजोर होता है, तो ऐसे में आज हम आपको तेजस्वी यादव का एक वीक पॉइंट बताएंगे जिसे लेकर उन्हे हमेशा ताने सुनने पड़ते हैं, लेकिन फिर भी तेजस्वी ने कभी भी खुद को कमजोर साबित नहीं होने दिया और यही कारण है कि अपने हौसले के कारण आज वो मुख्यमंत्री पद (Tejashwi Yadav CM Seat Candidate In Bihar Election 2020) के उम्मीदवार हैं।

Tejashwi Yadav 31st Birthday

पढ़ाई पूरी ना करने को लेकर तेजस्वी को मिलते हैं ताने

राजनीति की पैनी समझ रखने वाले तेजस्वी यादव हमेशा अपने एजुकेशन (Tejashwi Yadav Education) को लेकर विपक्षी दल से ताने सुनते हैं, तो आइए जानते हैं कहां तक पढ़े हैं तेजस्वी यादव… बता दें कि क्र‍िकेट से राजनीति तक का सफर तय करते करते कहीं ना कहीं तेजस्वी अपनी पढ़ाई को लेकर पिछड़ गए, पिता लालू यादव (Lalu Yadav RJD) वकालत की पढ़ाई कर चुके हैं लेकिन बेटे तेजस्वी सिर्फ नौंवीं पास और स्कूल ड्रॉप आउट हैं।

Tejashwi Yadav 31st Birthday

पढ़ाई में पिता से पीछे हैं दोनों बेटे

तेजस्वी यादव के पिता लालू प्रसाद यादव की शिक्षा (Lalu Yadav Education) की बात करें तो उन्होने अपनी स्कूली शिक्षा गोपालगंज से पूरी की उसके बाद बी एन विश्वविद्यालय, पटना से लॉ की शिक्षा प्राप्त की। शुरू से ही लालू यादव का राजनीति में दिलचस्पी थी जिसके कारण उन्होने पोस्ट ग्रेजुएशन राजनीति शास्त्र में पूरी की। लेकिन लालू के दोनों बेटे ग्रेजुएशन तक ना कर सकें।

Tejashwi Yadav 31st Birthday

राजनीति में मुखर हैं तेजस्वी यादव

भले ही तेजस्वी यादव पढ़ाई में पीछे रह गए हैं लेकिन राजनीति में वो एक लोकप्रिय चेहरा हैं। तेजस्वी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं, शांत स्वभाव होने के अलावा तेजस्वी अपने जवाब से विपक्ष का मुंह बंद कर देते हैं। इसके अलावा बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha Chunav) की बात करें तो तेजस्वी यादव ने अपनी पार्टी की कमान को काभी अच्छे से संभाला है।

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *