बिहारी बोले- मोदी जी वापस जाओ, #GoBackModi

बिहारी बोले- मोदी जी वापस जाओ, #GoBackModi
▶️ प्रधानमंत्री मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज बिहार में कर रहे चुनावी रैलियां
▶️ राहुल गांधी ने सरकार पर उठाए सवाल तो मोदी ने बिहार की जनता के सामने रखी अपनी उपलब्धियां
▶️ ट्विटर पर भी मुकाबला जारी, मोदी-राहुल के समर्थन और विरोध में लोग कर रहे हैं ट्वीट

Bihar Election 2020 Latest Update: बिहार चुनाव में अब तक के प्रचार का आज सबसे महत्वपूर्ण और दिलचस्प दिन था। देश की राजनीति के दो सबसे चर्चित और बड़े राजनेता बिहार (Bihar Legislative Assembly Election 2020) की धरती पर अपने प्रत्याशियों के लिए जनता से वोट की अपील करते नजर आए। दोनों नेताओं द्वारा मंच से एक दूसरे के ऊपर टिका टिप्पणियां तो हो ही रही थी। साथ में ट्विटर पर समर्थन-विरोध का महत्वपूर्ण मुकाबला भी चल रहा था। कोरोना महामारी (Corona Padamic) के बाद से जनता एक तरीके से ऑनलाइन हो चुकी है, ट्विटर पर ट्रेंड के आधार पर भी नेताओं की प्रतिष्ठा और मजबूती का अंदाजा लगाया जा सकता है। बिहार चुनाव में रैलियों से लेकर ट्विटर तक बेहतरीन मुकाबला।

ट्विटर पर छिड़ी जंग, मोदी बनाम राहुल

बिहार चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi Bihar Election Promotion) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आज से ही अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की। सुबह से ही मीडिया, सोशल मीडिया और बिहार के साथ-साथ देश की जनता के बीच दोनों दिग्गजों की रैलियों की चर्चाएं जोरों पर थी। जब बिहार की जनता प्रत्यक्ष रूप से इन नेताओं की रैलियों में शामिल हो रही थी तो दूसरी ओर वर्तमान समय में प्रचार का सबसे बड़ा माध्यम यानी सोशल मीडिया (Twitter War Between Narendra Modi & Rahul Gandhi) में एक अलग ही तरह का मुकाबला चल रहा था।

ट्विटर पर सुबह से ही जनता द्वारा अपने-अपने नेताओं का समर्थन देते हुए ट्वीट किए जा रहे थे। कुछ ही घंटों में इतने ज्यादा ट्वीट किए गए कि #BiharwithModi और BiharwithRahul जैसे हैशटैग टॉप ट्रेंड करने लगे। इन हैशटैग का प्रयोग करते हुए देश की जनता अपने-अपने नेताओं की तारीफ करते हुए उनके समर्थन में अच्छी-अच्छी बातों को ट्वीट कर रही थी।

जनता बोली- मोदी जी वापस जाओ, #Gobackmodi कर रहा ट्रेंड!

पिछले करीब 6 महीनों में देश अपने बुरे दौर से गुजर रहा है इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता। महामारी के कारण पूरे देश में तालाबंदी हुई। जिस का सर्वाधिक प्रभाव प्रवासी मजदूरों (Migrant Labours) के ऊपर पड़ा। प्रवासी मजदूरों के मामले में बिहार राज्य का नाम देश के शीर्ष राज्यों में आता है। शिक्षा, स्वास्थ्य, बेरोजगारी जैसे तमाम मुद्दों से बिहार राज्य हमेशा ही जूझता नजर आया है। शायद इसी का असर हुआ कि आज सोशल मीडिया पर #Modigoback टॉप ट्रेंड में शामिल हुआ।

अब सवाल उठना ही चाहिए कि आखिर #GoBackModi, #BiharRejectsModi जैसे हैशटैग ट्विटर पर ट्रेंड क्यों कर रहे है हैं? इसका जवाब इस हैशटैग के साथ लोगों द्वारा लिखी जा रही बातों से मिल सकता है!

एक महिला ट्वीट करते हुए लिखती है कि लॉकडाउन के समय प्रवासी मजदूरों की दयनीय स्थिति, युवाओं की बेरोजगारी, जीडीपी (GDP) की निम्नतम स्थिति और देश में महिलाओं की दयनीय स्थिति के पीछे मोदी जी जिम्मेदार है। एक अन्य शख्स ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि फेकू और झूठ बोलने वाले व्यक्तियों कि बिहार में बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। मोदी जी बिहार से वापस चले जाओ। एक अन्य शख्स लिखता है कि मोदी जी इतना शोर मचाओ की काम ना करना पड़े।

आगे पढ़ें-

Manoj Thayat

Manoj Thayat

पत्रकारिता मनोज का जुनून है। इसी जुनून को जीने के लिए और अपने तरीके से ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए मनोज The Toss News के साथ जुड़े हैं। मनोज को पढ़ने, लिखने और संवाद करने का बेहद शौक है। देश-दुनिया की ख़बरों को आप तक समय-समय पर पहुँचाना मनोज का लक्ष्य है। आप सभी रोज़ाना मनोज द्वारा लिखी गईं ख़बरें पढ़ सकते हैं और Comment में अपना Feedback भी दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *