BIG FM और Gulf Superfleet Turbo Plus Engine Oil की सराहनीय पहल, रक्षाबंधन पर सुरक्षा राखी के रूप में दिया देशभर के Truck Drivers को तोहफा

BIG FM और Gulf Superfleet Turbo Plus Engine Oil की सराहनीय पहल, रक्षाबंधन पर सुरक्षा राखी के रूप में दिया देशभर के Truck Drivers को तोहफा

Suraksha Bandhan Abhiyan: रक्षाबंधन, एक ऐसा त्योहार जिसके मायने हर भारतीय के दिल में बेहद ख़ास है। ये त्योहार ना सिर्फ भाई-बहनों के रिश्ते को मजबूत करता है बल्कि परिवार के सभी सदस्यों को एक साथ इक्क्ठा होने का मौका भी देता है। इसी ख़ास त्योहार और भाई बहन के रिश्ते को ध्यान में रखते हुए गल्फ सुपरफ्लीट टर्बो प्लस इंजन ऑइल (Gulf Superfleet turbo plus engine oil) और बिग एफएम (BIG FM) ने ‘सुरक्षा बंधन’ (Suraksha Bandhan) नाम का अभीयान शुरू किया जिसका इस राखी पर सीजन 2 लॉन्च किया गया।

Big FM & Gulf Initiative: 45 सोप पेपर की सुरक्षा राखी

ये अभियान (Big FM & Gulf Initiative) उन ट्रक ड्राइवर्स में लिए चलाया गया जो दिन रात रोड्स पर ट्रक चलाते हैं और अपने परिवार से दूर रहकर उनका पेट भरते हैं। पिछले साल सुरक्षा बंधन अभियान के तहत ट्रक ड्राइवर्स ने को सरप्राइज के रूप में उन्हें उनकी बहनों से मिलवाया गया था तो वहीं इस साल कोरोना काल (Corona Virus) को देखते हुए और बहनों की भाइयों के प्रति चिंता को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा (Suraksha Bandhan Abhiyan) राखी देने का फ़ैसला लिया। ये कोई आम राखी नहीं है। इस राखी को 45 पेपर सोप्स से बनाया गया है। जो ट्रक ड्राइवर्स को हमेशा सैनीटाइज़ड (Sanitized) रखेगा।

Big FM & Gulf Initiative Suraksha Bandhan

सुरक्षा के लिए उठाया गया कदम

कोरोना काल (Corona Virus) में ये डाटा सामने आया कि तकरीबन 30 परसेंट ट्रक ड्राइवर्स को रोड पर ट्रक चलाना पड़ा तो वहीं 70 परसेंट ड्राइवर्स को काम ना मिलने की वजह से अपने घर लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा। अब जब की अनलॉक (Unlocking Process) की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है उन ड्राइवर्स को धीरे-धीरे अपने काम अपने काम पर वापस आना पड़ेगा। ऐसे में बहनों का भाइयों की सुरक्षा (Suraksha Bandhan Abhiyan) के लिए चिंतित हैं होना स्वाभाविक है।

Big FM & Gulf Initiative: सम्मान के लिए की गई पहल

रक्षा बंधन सुरक्षा का संकेत है और इसी को ध्यान में रखते हुए गल्फ सुपरफ्लीट टर्बो प्लस इंजन ऑइल (Gulf Superfleet Turbo Plus) और बिग एफएम (Big FM & Gulf Initiative) ये सुनिश्चित करना चाहते थे कि जिन ट्रक ड्राइवर्स ने पूरे साल निरंतर काम किया है वो सही सलामत रहें। ऐसे में सैनीटाइज़र जो कोरोना के समय में सबसे महत्वपूर्ण रोल निभा रहा है सुरक्षा (Suraksha Bandhan Abhiyan) राखी ट्रक ड्राइवर्स को खाना खाते वक़्त और ट्रक चलाते वक़्त सुरक्षित रखने का काम करेगी।

Big FM & Gulf Initiative Suraksha Bandhan

Suraksha Bandhan Abhiyan: 10,600 सुरक्षा राखियों के साथ 32000 मास्क बांटें

बिग एफएम (BIG FM) ने एक टोल फ्री नंबर भी बनाया है जिसके ज़रिये महिला श्रोता मिस्ड कॉल देकर अपने ट्रक ड्राइवर भाइयों की सराहना कर सकती हैं। हर कॉल के बदले में एक सुरक्षा राखी दी जाएगी। इस अभियान (Suraksha Bandhan Abhiyan) का रिजल्ट इतना अच्छा मिला कि 4 दिन के अंदर बिग एफएम (BIG FM & Gulf Initiative) ने 10,600 सुरक्षा राखियों के साथ 32000 मास्क बांटें। ट्रक ड्राइवर्स को ये सब टोल नाका पर, ट्रांसपोर्ट नगर और ढाबे में प्रदान करवाए गए। ये अभियान मुंबई (Mumbai), दिल्ली (Delhi), राजकोट (Rajkot), सुरत (Surat), इंदौर (Indore), गाज़ियाबाद (Gaziabad), फरीदाबाद (Faridabad), औरगांबाद (Aurangabad), लुधियाना (Ludhiyana), जलंधर (Jalandhar), कानपुर (Kanpur), जयपुर (Jaipur), उदयपुर (Udaypur) और अमृतसर (Amritsar) जैसे 14 शहरों में चलाया गया ।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Mahima Nigam

Mahima Nigam

महिमा एक चंचल स्वभाव कि लड़की है और रियल लाइफ में खेलकूद करने के साथ इन्हें शब्दों के साथ खेलना भी काफी पसंद है। बता दें कि इस वेबसाइट को शुरू करने का सपना भी महिमा का है और उसे मंज़िल तक पहुंचाने का भी। उम्मीद करते हैं कि आप साथ देंगे