पीड़िता परिवार और आरोपी के बीच एक साल से बातचीत

पीड़िता परिवार और आरोपी के बीच एक साल से बातचीत
▶️ यूपी पुलिस ने हाथरस मामले में किया बड़ा खुलासा, जांच एजेंसियों द्वारा मामले में बड़ी गंभीरता से हो रही है कार्यवाई
▶️ पुलिस के मुताबिक, आरोपी और पीड़ित परिवार के बीच 1 साल पहले से करीब 104 बार हुई फोन पर हुई है बात
▶️ पीड़िता के भाई ने 62 बार जबकि मुख्य आरोपी संदीप ने 42 बार किया है फोन पर बात

Hathras Gangrape Case, UP: यूपी हाथरस गैंगरेप मामले में कई मोड़ देखने को मिले हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस और जांच एजेंसियों द्वारा मामले में बड़ी गंभीरता से कार्रवाई की जा रही है। इस बीच उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) ने अपनी जांच में एक महत्वपूर्ण खुलासा किया है। पुलिस ने दावा किया है कि पीड़ित परिवार और आरोपी के बीच में पिछले साल अक्टूबर से बातचीत होती थी।

कॉल डीटेल्स में चौंकाने वाला खुलासा

हाथरस मामले (Hathras Gangrape Incident) में उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्रवाई में कॉल डिटेल्स को लेकर केस में महत्वपूर्ण मोड़ आया है। यूपी पुलिस ने पीड़ित परिवार और घटना के मुख्य आरोपी संदीप सिंह (Hathras Case Main Accused Sandeep Singh) की कॉल डिटेल को खंगाला तो सामने आई जानकारी चौंकाने वाली थी।

पुलिस के अनुसार, पीड़िता के भाई और संदीप सिंह ने 13 अक्टूबर 2019 से मार्च 2020 के बीच एक-दूसरे को 104 बार कॉल किया है। दोनों के बीच हुई बातचीत की कुल अवधि 5 घंटे के करीब है। पीड़िता के भाई द्वारा संदीप को 62 जबकि संदीप ने पीड़िता के भाई को 42 बार कॉल किया है।

Big Disclosure In Hathras Gangrape Case Through Call Details

ज्यादातर कॉल की लोकेशन चंदपा

पुलिस की कॉल डिटेल्स (Hathras Case UP Police Call Details Disclosure) के आधार यह भी जानकारी सामने आई है कि अधिकतर कॉल की लोकेशन चंदपा थाना क्षेत्र (Chandpa Thana Area) की ही है। यह लोकेशन पीड़िता के गांव से महज 2 किलोमीटर की दूरी पर ही है। कॉल डिटेल्स के आधार पर पुलिस को मामले को सुलझाने का अच्छा रास्ता मिल गया है। पुलिस द्वारा चारों आरोपियों और पीड़ित परिवार के सभी परिजनों के नंबरों की सीडीआर निकाली गई है।

कॉल डिटेल्स के आधार पर एक बात तो स्पष्ट हो चुकी है कि पीड़िता का परिवार और आरोपियों के बीच में बातचीत होती थी। दोनों पक्ष एक दूसरे को भलीभांति जानते थे। आज ही स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) द्वारा हाथरस मामले में यूपी सरकार (SIT Will Submit Hathras Case Report To UP Goverment) को अपनी रिपोर्ट सौंपनी है।

हाथरस मामला जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा था केस और भी जटिल होता जा रहा था। जटिल होते मामले के बीच कॉल डिटेल्स के आधार पर इस तरह की महत्वपूर्ण जानकारी जांच एजेंसियों के सामने आना अच्छी खबर है। अब देखना दिलचस्प होगा कि जांच एजेंसियां और यूपी पुलिस इस गंभीर मामले को उसके अंजाम तक कितनी जल्दी और कैसे पहुंचाते है?

आगे पढ़ें-

Manoj Thayat

Manoj Thayat

पत्रकारिता मनोज का जुनून है। इसी जुनून को जीने के लिए और अपने तरीके से ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए मनोज The Toss News के साथ जुड़े हैं। मनोज को पढ़ने, लिखने और संवाद करने का बेहद शौक है। देश-दुनिया की ख़बरों को आप तक समय-समय पर पहुँचाना मनोज का लक्ष्य है। आप सभी रोज़ाना मनोज द्वारा लिखी गईं ख़बरें पढ़ सकते हैं और Comment में अपना Feedback भी दे सकते हैं।