थर-थर कांपते बोले पाक रक्षा मंत्री कमर जावेद ‘अभिनंदन को छोड़ दो’

थर-थर कांपते बोले पाक रक्षा मंत्री कमर जावेद ‘अभिनंदन को छोड़ दो’
▶️ पूर्व पाक विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने खुलासा करते हुए कहा, “भारत के खौफ के कारण अभिनंदन की रिहाई हुई”
▶️ फरवरी 2019 में विंग कमांडर अभिनंदन को मिग-21 क्रैश होने बाद पाकिस्तान सेना ने हिरासत में लिया था
▶️ संबित पात्रा बोले- राहुल जी आप सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाते हैं, देख लीजिए मोदी का खौफ

Big Disclosure On Wing Commander Abhinandan Release: भारतीय सैन्य जवान देशभक्ति के स्तंभ प्रतीक से प्रतीत होते हैं। ऐसा होना भी चाहिए क्योंकि जिस तरह सरहद पर जवान सर्दी-गर्मी, खाना-पानी, परिवार-परिजन, यार-दोस्त बिना किसी की परवाह किए एकात्मा रूप से देश की सीमाओं पर दुश्मनों को घुसने से रोकते हैं, निश्चित तौर पर देशभक्ति के स्तंभ हमारे जवान ही कहलाए जाने चाहिए। देश के जवानों ने कई बार हमें गर्व महसूस करने का मौका दिया है और देते रहते हैं। फरवरी 2019 शायद ही कोई भारतीय (Indian) नागरिक भूला होगा। इस बीच भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन (Indian Airforce Wing Commander Abhinandan Matter 2019) से जुड़ा 2019 का मामला फिर से सुर्खियों में आया है।

भारत का खौफ से अभिनंदन की हुई रिहाई

बीते दिन पाकिस्तान की संसद (Parliament Of Pakistan) में एक महत्वपूर्ण वाकया हुआ, दरअसल पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ (Former Foreign Minister Of Pakistan Khwaja Mohhamad Asif) ने पाकिस्तान का भारत से डर और खौफ का खुलासा किया। मोहम्मद ने कहा कि पिछले साल भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन को भारत के खौफ के कारण पाकिस्तान ने रिहा किया। पाकिस्तान को डर था कि कहीं भारत हमारे ऊपर हमला ना कर दे। जिस कारण भारत को खुश करने के लिए अभिनंदन की रिहाई (Wing Commander Abhinandan Release) की गई थी।

वहीं, पाकिस्तान संसद के पूर्व स्पीकर अयाज सादिक (Former Speaker Ayaz Sadiq) ने कहा कि जब फरवरी 2019 में यह पूरा मामला हुआ तब पाकिस्तान को डर था कि कहीं भारत उन पर हमला ना कर दे। संसदीय नेताओं की बैठक में पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के पैर कांप रहे थे और उनके चेहरे पर पसीना आ रहा था। कमर जावेद (Pakistan Army Chief Qamar Javed) ने यह भी कहा कि अगर पाकिस्तान भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन को रात 9 बजे तक रिहा नहीं करते हैं तो भारत उनके ऊपर हमला कर देगा। जिसके बाद अभिनंदन को जल्द ही रिहा करने का फैसला लिया गया था।

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी को लिया निशाने पर

जैसे ही पाकिस्तान की ओर से मामले से जुड़ी बातें सामने आई तो बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ट्विटर (Sambit Patra Tweet) के मैदान पर उतरे। संबित पात्रा ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए राहुल गांधी को निशाने पर लिया। संबित पात्रा ने अपने ट्वीट में लिखा, राहुल जी आप अक्सर सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) और एयर स्ट्राइक (Air Strike) पर सवाल उठाते हैं। आज जरा देखिए किस तरह से पाकिस्तान के नेता बता रहे हैं कि मोदी के खौफ से पाकिस्तान के रक्षा मंत्री के पैर कांप रहे थे और उनके चेहरे पर पसीना आ रहा था, कहीं भारत अटैक ना कर दे! समझे?

जानिए क्या था पूरा मामला?

Bigdisclosure On Wing Commander Abhinandan Release

फरवरी 2019, पाकिस्तान की ओर से भारत के ऊपर हमला करने के लिए अपने एयर विमान भेजे गए। जवाब में भारत की ओर से विंग कमांडर अभिनंदन मिग-21 (MIG-21) के साथ उड़ान भरते हैं। अभिनंदन दुश्मन को भारतीय सीमा से खदेड़ने में तो कामयाब रहते हैं लेकिन इस दौरान अभिनंदन का फाइटर प्लेन पीओके (POK) के ऊपर क्रैश हो जाता है। जिसके बाद पाकिस्तानी सैनिक अभिनंदन को हिरासत में ले लेते हैं। हालांकि बाद में पाकिस्तान के ऊपर काफी दबाव पड़ने के बाद अभिनंदन को अटारी-वाघा बॉर्डर (Atari-Wagha Border) से भारत को सौंप दिया जाता है।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *