Bengaluru Violence: जाने क्या हुआ था 11 अगस्त की रात जिसने लिया इतना आक्रमक रूप

Bengaluru Violence: जाने क्या हुआ था 11 अगस्त की रात जिसने लिया इतना आक्रमक रूप
▶️ Bengaluru Violence: एक फेसबुक पोस्ट ने ली दो लोगों की जान, 60 लोग भी हुए घायल, हर तरफ बना है डर का माहौल
▶️मंगलवार देर रात बंगलुरू (Bengaluru News) की सड़कों पर हिंसा भड़क उठी, सभी गाड़ियों और बाइक्स की बुरी हालत
▶️बेंगलुरू के घटनास्थल पर लगा कर्फ्यू, पूरे इलाके में धारा 144

हर तरफ से हिंसा और दंगे (Bengaluru Violence) जैसी खबरे सुनने को मिल रही हैं। आजकल लोगों के भीतर जरा सी भी समझदारी और सब्र नहीं बचा है जिसके कारण लोग हर छोटी बात के लिए भी अपना कंट्रोल खो बैठते हैं, ऐसे में इस तरह की घटनाओं ने काफी जोर पकड़ा है। अभी घटना 11 अगस्त की है जहां केवल एक फेसबुक पोस्ट (Bengaluru Violence Due To Facebook Post) ने दंगे का रूप ले लिया औऱ खबर मिलने तक दो लोगों की मौत भी हो गई है।

Bengaluru Violence: बेंगलुरू की सड़कों पर तांडव

बता दें कि मंगलवार देर रात बंगलुरू (Bengaluru Hinsa 2020) की सड़कों पर हिंसा भड़क उठी थी, सभी काड़ियां और बाइक्स की बुरी हालत थी, एक घर को आग के हवाले कर दिया गया। औऱ ये सारी घटना केवल एक फेसबुक पोस्ट (Bengaluru Mai Facebook Post Se Bawal) के कारण हुई है। इन सभी वारदात को मंगलवार रात अंजाम दिया गया और बुधवार सुबह होते ही जिन लोगों ने ये हालत देखी वो दंग रह गए।

Benguluru Violence: क्या था पूरा मामला

दरअसल हुआ यूं कि बेंगलुरु के पुलिस स्टेशन (Bengaluru Police Station) इलाके में एक कांग्रेस विधायक (Congress MLA) के करीबी ने फेसबुक पोस्ट डाला था, जिसे पढ़ने के बाद लोग भड़ग गए औऱ शिकायत दर्ज कराने पुलिस स्टेशन गए। पूरा मामला सुनने के बाद पुलिस ने कहा कि मामले को आपली तरीके से सुलझा लें।

बौखलाए लोगों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया औऱ 2 पुलिसकर्मी (Bengaluru Police Death News) मारे गए। देखते ही देखते लोगों की भीड़ पुलिस स्टेशन के बाहर जमा होने लगी और फिर हिंसा भड़क (Bengaluru Violence) उठी। पत्थरबाजी होने लगी, घरों के शीशे टूटने लगे, वाहनों में आग लगा दी गई।

Bengaluru Violence: पुलिस स्टेशन औऱ घरों में लगाया गया आग

बौखलाए लोगों ने पुलिस स्टेशन और विधायक के घर (Congress MLA House Burnt Down) को निशाना बना लिया और आग लगा दिया गया। साथ ही पुलिस के दर्जनों वाहन को भी आग के हवाले कर दिया गया। इस गहमागमी और दंगों में करीब 60 से अधिक पुलिसकर्मी चोटील (Bengaluru Violence News) हो गए वहीं दो लोगों की मौत भी हो गई बताया जा रहा है कि मामले पर काबू पाने के लिए पुलिस ने खुली फायरिंग शुरू कर दी जिसके कारण दो लोगों की जान चली गई।

Bengaluru Violence: आस-पास के लोगों को भी हुआ नुकसान

वो कहते हैं न कि भीड़ की कोई शक्ल नहीं होती, बुधवार को ये साबित हो गया। दरअसल इस हिंसा (Bengaluru Violence News) में उन लोगों को तो निशाना बनाया ही गया जिनके लिए क्रोध था, साथ ही आस-पास के लोगों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा, लोगों के घरों के शीशे तोड़ दिए गए, गाड़ियां फूंक दी गई। हताश-परेशान लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं।

बताते चलें कि अभी घटनास्थल पर कर्फ्यू (Curfew In Bengaluru) लगाया गया है, साथ ही बेंगलुरु में धारा 144 (Bengaluru Section 144 News) लगाई गई है। फिलहाल घटना वाले इलाके में करीब 12 बजे तक कर्फ्यू का माहौल रहेगा उसके बाद स्थिति को देखते हुए आगे फैसला लिया जाएगा।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Omkar Bhaskar

Omkar Bhaskar