ऐसा भव्य दिखेगा रामलाला का निवास, ट्रस्ट से साझा की मंत्रमिग्ध करने वाली तस्वीरें

ऐसा भव्य दिखेगा रामलाला का निवास, ट्रस्ट से साझा की मंत्रमिग्ध करने वाली तस्वीरें
▶️ मंदिर ट्रस्ट की ओर से जारी की गई है राम मंदिर की तस्वीरें (Ram Mandir Pictures), भक्तों में है जोश का माहौल
▶️ अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन (Ayodhya RamMandir BhoomiPujan) होगा एक ऐतिहासिक क्षण, पीछे छुपा है 500 से भी अधिक वर्षों का इतिहास
▶️ प्रधानमंत्री करेंगे अपने हाथों से भूमि पूजन, 3 घंटे बिताएंगे अयोध्या में

तकरीबन 500 से भी अधिक वर्षों का इतिहास समेटे राम मंदिर का भूमि पूजन (RamMandir BhoomiPujan News) किया जा रहा है। इससे पहले ही श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Shree RamMandir Teerth Chetra Trust) ने राम मंदिर की तस्वीरें (Ram Mandir Pictures) सांझा की है। जिसमें दिखाया गया है कि बनने के बाद राम मंदिर कैसा दिखने वाला है। आपको बता दें कि आज अयोध्या में राम मंदिर (Ayodhya RamMandir) के लिए भूमिपूजन (Ram Janambhoomi Pujan) होने वाला है जिसकी जोरों-शोरों से तैयारियां की गई हैं। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद अयोध्या (PM Modi Ayodhya Visit) में आकर अपने हाथों से राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे और मंदिर की नीव रखेंगे।

Ram Mandir Pictures: मोदी करेंगे अयोध्या में पहुंचकर कई कार्य

Ayodhya Ram Mandi construction

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या (PM Modi Ayodhya Visit) में 3 घंटे बिताएंगे जिसमें सबसे पहले मोदी हनुमानगढ़ी (Hanumangarhi Mandir) जाकर हनुमान जी की पूजा करेंगे क्योंकि ऐसी मान्यता है कि राम को पाने के लिए हनुमान की पूजा जरूरी है।

Ayodhya Ram Mandi construction

हनुमान जी का आशीर्वाद पाकर पीएम भूमि पूजन (Ram Janambhoomi Pujan) के लिए जाएंगे, वहां 50 किलो की चांदी की ईट से श्री राम मंदिर की आधारशिला (Shree RamMandir Aadharshila) रखेंगे, जिसके लिए चांदी के फावड़े और कन्नी का प्रयोग किया जाएगा। जिसके बाद श्री रामलला के दर्शन करने के बाद नरेंद्र मोदी (PM Modi Ayodhya Visit) जनता को एक भाषण समर्पित करेंगे और फिर अयोध्या से रवाना हो जाएंगे।

Ram Janambhoomi Pujan: शुभ मुहर्त का इंतजार

Ayodhya Ram Mandi construction

हर तरफ राम (Ram Mandir Pictures) के जीवन की छवि की कीर्ति तस्वीरें पीले रंग की दीवारों पर अंकित की गई हैं। इस भव्य समारोह के लिए 200 मुख्य अतिथियों को आमंत्रित किया गया है और पूजन (RamMandir Bhoomi Pujan) की विधि सोमवार से शुरू की जा चुकी है। और अभी शुभ मुहूर्त का इंतजार है जिसमें भूमि पूजन संपन्न होगा। आपको बता दें कि भूमि पूजन (Ram Mandir Photos) का शुभ मुहूर्त 12:30 से 12:40 तक के बीच का है।

Ram Mandir Pictures: राम मंदिर निर्माण में कितना खर्च?

Ayodhya Ram Mandi construction

यह बात प्रत्येक राम भक्त जानना चाहता हैं कि राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir Photos) कितना भव्य और कितना भव्य और आलीशान होने वाला है और इसमें कितना खर्च आने वाला है? तो आपको बता दें कि राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir Photos) में तकरीबन 100 करोड़ से अधिक का खर्च आने वाला है। जो कुछ छोटे-मोटे बदलाव होने के बाद और ज्यादा हो जाएंगे।

Ayodhya Ram Mandi construction

मंदिर के लिए अलग-अलग लोगों ने अपना इसमें सहयोग दिया है और एक बड़े स्तर पर चंदा भी लिया गया है। कुल मिलाकर राम मंदिर निर्माण आज का भूमि पूजन (RamMandir Bhoomi Pujan) एक ऐतिहासिक क्षण होगा जिसकी तस्वीरें तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (RamMandir Teerth Chetra Trust) की तरफ से पहले से ही साझा कर दी गई हैं।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Diksha Gupta

Diksha Gupta

दीक्षा उन लेखकों में से हैं जिनको शब्दों से बेहद प्यार हैं। और इन शब्दों को खूबसूरत तरीके से पन्ने पर उतारना दीक्षा को काफ़ी पसंद है। आप सब तक ख़बरें पहुंचाने के अलावा दीक्षा को कविताएं लिखना भी पसंद है। शौक की बात करें तो दीक्षा डांस में भी रूचि रखती हैं। और एक ऐसी लड़की हैं जिन्हें नई चीज़ें सीखने में मज़ा आता है। दीक्षा का मानना है की वह लक्ष्य कि प्राप्ति के लिए ही ईश्वर पर और खुद पर विश्वास करना पसंद करती हैं.