विकेट के पीछे सर्वाधिक शिकार करने का रिकॉर्ड अब हीली के नाम, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए किया कारनामा

विकेट के पीछे सर्वाधिक शिकार करने का रिकॉर्ड अब हीली के नाम, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए किया कारनामा
▶️ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एलिसा हिली ने बतौर विकेटकीपर रचा इतिहास
▶️ ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के टी-20 मैच के दौरान हिली ने बनाया रिकॉर्ड, विकेट के पीछे 92 शिकार किए
▶️ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ी मिशेल स्टार्क की पत्नी है एलिसा हिली

कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी का नाम विश्व के शीर्ष विकेटकीपरों में आता है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच मैच चल रहे टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में ऐसा हुआ कि धोनी का बतौर विकेटकीपर बहुत बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड टूट गया।

एलिसा हिली ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम आजकल न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम की विकेटकीपर एलिसा हिली ने विकेट के पीछे दो शिकार करने के साथ ही महेंद्र सिंह धोनी का टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में बतौर विकेटकीपर सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

Dhoni's T20 record broken by Australian cricketer

आंकड़ों के अनुसार समझिए, महेंद्र सिंह धोनी ने 98 टी-20 मैचों में 91 विकेट(57 कैच,34 स्टंप) किए है।वहीं, एलिसा हिली ने 99 मैचों में 92 विकेट (42 कैच,50 स्टंप) लेने के साथ ही धोनी का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया। हालांकि धोनी ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संयास ले लिया है।

तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की पत्नी एलिसा हिली

एलिसा हिली पहले से ही क्रिकेट परिवार से ताल्लुक रखती हैं। हिली पूर्व विकेटकीपर इयान हिली की भतीजी हैं। रिकॉर्ड तोड़ने वाली हिली ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की पत्नी हैं। स्टार्क और हिली की शादी 2016 में हुई थी।

आगे पढ़ें

Manoj Thayat

Manoj Thayat

पत्रकारिता मनोज का जुनून है। इसी जुनून को जीने के लिए और अपने तरीके से ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए मनोज The Toss News के साथ जुड़े हैं। मनोज को पढ़ने, लिखने और संवाद करने का बेहद शौक है। देश-दुनिया की ख़बरों को आप तक समय-समय पर पहुँचाना मनोज का लक्ष्य है। आप सभी रोज़ाना मनोज द्वारा लिखी गईं ख़बरें पढ़ सकते हैं और Comment में अपना Feedback भी दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *