असम: एक बार फिर बागजान तेल कुएं के पास लगी भयानक आग 3 विशेषज्ञ बुरी तरह घायल

असम: एक बार फिर बागजान तेल कुएं के पास लगी भयानक आग 3 विशेषज्ञ बुरी तरह घायल
▶️Assam Baghjan Fire: असम के बागजान तेल कुएं के पास भायानक विस्फोट, तीन विशेषज्ञ घायल
▶️ऑयल इंडिया लिमिटेड के एक कुएं में हुआ बड़ा धमाका, आस-पास में मची तबाही
▶️घायलों को डिब्रूगढ़ के ही एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है

साल 2020 देश और दुनिया के लिए इतना आत्मघाती होगा ये किसी ने नहीं सोचा था। एक तरफ कोरोना ने लोगों का जीना दुश्वार किया हुआ है तो वहीं दूसरी तरफ बाढ़ औऱ आग भी अपना हाथ साफ करने में लगे हुए हैं। ऐसा ही एक बार फिर हुआ असम में। जहां ऑयल इंडिया लिमिटेड के एक कुएं में बड़ा धमाका हो गया है। जिसके बाद तबाही-तबाही मच गई है।

बागजान में फिर लगी आग

वहां स्थित एक अधिकारी की माने तो विस्फोट में तीन विदेशी विशेषज्ञ घायल हो गए हैं। साथ ही ऑयल इंडिया लिमिटेड के एक और वरिष्ठ प्रबंधक का कहना है कि घायलों को डिब्रूगढ़ के ही एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जो लोग इस घटना में घायल हुए हैं उनकी पहचान एंथनी स्टीवन, डग डलास, रेनॉल्ड्स और क्रेग नील डंकेन के रूप में हुई है।

assam baghjan fire news in hindi

आग बुझाने में लोग हुए घायल

मिली जानकारी के अनुसार जो लोग घायल हुए हैं वो कुएं में लगी आग को बुझाने की कोशिश कर रहे थे उसी समय अचानक से विस्फोट हो गया। विशेषज्ञों का कहना है कि कुएं में लगभग 28 मई से ही गैस लीक हो रहा था जिसके बाद 8 जून को आग पकड़ लिया, इस घटना से निजात पाने की कोशिश में अग्निशमन दल के 2 अधिकारियों की मौत भी हो गई।

इससे पहले भी लग चुका है आग

बताते चलें कि इससे पहले भी जून महीने में बागजान कुएं में आग लग गई थी, उस समय लगी आग को करीब 14 दिनों से बुझाने की कोशिश की जा रही थी लेकिन अचानक इसने आक्रमक रूप ले लिया था। जो कई लोगों के जान को खतरा बन गया था।

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।