भूमिपूजन के दिन आया असदुद्दीन ओवैसी का बयान, नाराजगी जाहिर करते हुए लिखा ‘बाबरी मस्जिद….

भूमिपूजन के दिन आया असदुद्दीन ओवैसी का बयान, नाराजगी जाहिर करते हुए लिखा ‘बाबरी मस्जिद….
▶️भूमिपूजन को लेकर लोकसभा सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन प्रमुख असदुद्दीन औवेसी (AIMIM Head Asaduddin Owaisi) ने ट्वीट कर दिया बयान
▶️असदुद्दीन औवेसी (Asaduddin Owaisi Tweet) ने बाबरी मस्जिद को याद करते हुए ट्वीट किया है कि बाबरी मस्जिद थी, और रहेगी
▶️1528 में अयोध्या में मुगल सम्राट द्वारा बाबर मस्जिद की नींव रखी गई थी- औवेसी

देशभर में आज यानि 5 अगस्त का दिन ऐतिहासिक होने वाला है। आज हिंदुओं का सदियों पुराना सपना पूरा होने वाला है। लेकिन इसी बीच भूमिपूजन को लेकर लोकसभा सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन प्रमुख असदुद्दीन औवेसी (Asaduddin Owaisi Tweets #BabriZindaHai) ने ट्वीट कर बयान दिया है जिसकी खूब चर्चा हो रही है। दरअसल असदुद्दीन औवेसी ने बाबरी मस्जिद को याद करते हुए ट्वीट किया है कि बाबरी मस्जिद थी, और रहेगी।

भूमिपूजन पर असदुद्दीन औवेसी का बयान

Asaduddin Owaisi expresses anger at Bhoomi Poojan, trends #BabriZindaHai

आज पीएम मोदी द्वारा राम जन्मभूमि (RamMandir BhoomiPujan News) का शिलान्यास होने जा रहा है जिसपर असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट (Asaduddin Owaisi Tweet) कर कहा कि, 1528 में अयोध्या में मुगल सम्राट द्वारा बाबर मस्जिद की नींव रखी गई थी, जिसे 1992 में राम मंदिर आंदोलन के दौरान कुछ सेवकों द्वारा बाबरी मस्जिद की गुम्बद को गिरा दिया गया। ओवैसी ने आगे कहा कि, ‘बाबरी मस्जिद थी, है और रहेगी।’

औवेसी के इस ट्वीट (Owaisi Babari Masjid Tweet) से साफ पता लगता है कि वो मंदिर निर्माण से नाखुश हैं, और जब से औवेसी ने ये ट्वीट किया है तब से ही लोग काफी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

काफी समय से नाराज हैं औवेसी (Owaisi)

बता दें कि जब से अयोध्या भूमिपूजन (Ayodhya Bhoomi Poojan) की खबरें आई हैं और तैयारियां जोरों से चल रही हैं उसे देखते हुए कई बार असदुद्दीन औवेसी (Asaduddin Owaisi) ने नाराजगी जाहिर कर दी है। उन्होंने लगातार राम जन्मभूमि (RamMandir BhoomiPujan) के लिए होने वाली भूमिपूजन का विरोध जताया है। अभी हाल ही में कुछ दिनों पहले उन्होंने ट्वीट कर बाबरी विध्वंस के लिए प्रतिक्रिया दी थी।

पीएम (PM Narendra Modi) पर भी साधा निशाना

बताते चलें कि अयोध्या में भूमिपूजन (Ayodhya RamMandir BhoomiPujan) के लिए पीएम के जाने की बात पिछले काफी दिनों से चल रही है। असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM Head Asaduddin Owaisi) ने इस बात का भी खंडन किया। उन्होंने पीएम मोदी के अयोध्या जाने पर भी सवाल खड़े किए थे। औवेसी ने पीएम के अयोध्या जाने को लेकर कहा था कि भूमि पूजन में प्रधानमंत्री का शामिल होना संवैधानिक नहीं है। एक तरह से ये संवैधानिक शपथ का उल्लंघन होगा।

बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है जब असदुद्दीन औवेसी (Owaisi Babri Masjid Tweet) ने इस तरह का बयान देकर मंदिर निर्माण का खंडन किया है। बल्कि इससे पहले भी कई बार उन्होंने ट्वीट कर अपनी नाराजगी जाहिर की है।

आगे पढ़ें

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।