सीएम केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को दी खुशखबरी, अब हर घर में 24 घन्टे मिलेगा पानी

सीएम केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को दी खुशखबरी, अब हर घर में 24 घन्टे मिलेगा पानी
▶️सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान, अब 24 घंटे बिजली के साथ चौबीसों घंटे पानी का भी दिल्लीवासी आंनद उठा सकते हैं
▶️सीएम ने कहा कि अब इस निर्णय पर काम शुरू हो चुका है, बहुत जल्द ही राजधानी से पानी की कमी दूर हो जाएगी
▶️दो करोड़ दिल्लीवासियों को ध्यान में रखते हुए राजधानी में पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध है- सीएम केजरीवाल

Delhi Latest News: कोरोना काल में सबसे ज्यादा मुश्किल दौर से राजधानी दिल्ली गुजरा है। राजधानी दिल्ली में कोरोना (Corona In Delhi) ने ऐसे पैर जमाए थे कि रोजाना आने वाले आंकड़े दिल दहला देने वाले थे, मौत के आंकड़े भी असमान छू रहे थे क्योंकि राजधानी के अस्पतालों में बेड भी खाली नहीं बचे थे। लेकिन अब राजधानी दिल्ली में स्थिति बेहद कंट्रोल में है जिसके बाद आज राजधानी दिल्ली के सीएम ने लोगों को खुशखबरी दी है।

कोरोना काल में सीएम केजरीवाल ने दी खुशखबरी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal CM Delhi) ने दिल्लीवासियों को खुशखबरी देते हुए ये ऐलान किया कि अब 24 घंटे बिजली के साथ चौबीसों घंटे पानी का भी दिल्लीवासी आंनद उठा सकते हैं। सीएम केजरीवाल ने कहा कि अब दिल्ली के निवासियों को पानी की समस्या नहीं होगी क्योंकि हर दिन औसतन 176 लीटर पानी लोगों को आसानी से मिल सकेगा।

सीएम केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस

एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal Latest Press Conference) ने कहा कि, “हाल ही में हमने दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) के अधिकारियों के साथ बैठक की है, जिसमें पानी की समस्याओं पर बातचीत हुई। जिसके बाद हम सभी ने ये फैसला लिया कि अब हर घर में 24 घंटे पानी पहुंचाने पर विचार किया जाए। सीएम ने कहा कि अब इस निर्णय पर काम शुरू हो चुका है, बहुत जल्द ही राजधानी से पानी की कमी दूर हो जाएगी।

Arvind Kejriwal announce 24 hour water service in delhi

दिल्ली से दूर होगी पानी की समस्या

सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) ने आगे कहा कि, दो करोड़ दिल्लीवासियों को ध्यान में रखते हुए राजधानी में पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध है, लेकिन इस पानी का पूरी तरह इस्तेमाल नहीं हो पा रहा है। सीएम ने कहा समझ नहीं आ रहा कि आखिर इतना पानी जा कहाँ रहा है, इसलिए हमने सलाहकार नियुक्त करने का निर्णय लिया है जो ये बताएगा कि पानी कहा जा रहा है और हर घर में 24 घन्टें पानी देने के लिए हमें क्या करना चाहिए।

दिल्ली में आएगी नई तकनीक

कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री ने कहा कि हम राजधानी में कुछ नई तकनीक (New Technology In Delhi) भी लाने की सोच रहे हैं क्योंकि हमारे पास बाबा आदम के जमाने की तकनीक उपलब्ध है ऐसे में एक इलाके से दूसरे इलाके में पानी पहुंचाने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में नई तकनीक आ जाएगी तो ये परेशानी खत्म हो सकती है। खासकर सेंट्रलाइज्ड सिस्टम से दफ्तर में बैठे बैठे काम हो जाएगा।

आगे पढ़ें:

Mahima Nigam

Mahima Nigam

महिमा एक चंचल स्वभाव कि लड़की है और रियल लाइफ में खेलकूद करने के साथ इन्हें शब्दों के साथ खेलना भी काफी पसंद है। बता दें कि इस वेबसाइट को शुरू करने का सपना भी महिमा का है और उसे मंज़िल तक पहुंचाने का भी। उम्मीद करते हैं कि आप साथ देंगे