Anna Nagar Delhi में बारिश से बेघर हुए लोग मेट्रो स्टेशन पर रहने को मजबूर, सरकार से लगा रहे हैं मदद कि गुहार

Anna Nagar Delhi में बारिश से बेघर हुए लोग मेट्रो स्टेशन पर रहने को मजबूर, सरकार से लगा रहे हैं मदद कि गुहार
▶️ Anna Nagar Delhi: दिल्ली के अन्नानगर इलाके में बेघर हुए गरीब मेट्रो स्टेशन पर दिन गुज़ारने को मजबूर, बोले-हमारी सुध लेने वाला कोई नहीं
▶️ रविवार को भी मूसलाधार बारिश में अन्नानगर (Anna Nagar Delhi News) के कई लोग बेघर हो गए हैं सरकार है इस बात से बेखबर
▶️ दिल्ली की बारिश में हर बार खुल जाती है सरकार की पोल। जाने कौन सी जुग्गीयां हैं खतरे के साए में

देश की राजधानी दिल्ली (Rajdhani Delhi Ki Khabarein) का मॉनसून आने के बाद बुरा हाल हो गया है। दिल्ली के कई इलाके ऐसे हैं जहां पानी भर गया है। वहीं कई क्षेत्रों ने तो पानी ने ऐसी तबाही मचाई है जिसकी वजह से लोग बेघर हो गए हैं। ऐसा ही कुछ नज़ारा देखने के मिला दिल्ली के अन्ना नगर इलाके का।

delhi anna nagar

जी हां, आईटीओ (ITO) के पास स्थित अन्ना नगर (Anna Nagar Delhi) में बारिश के कारण नाले का जल स्तर अचानक बढ़ गया जिसका सामना वहां रहने वाले आम लोगों को करना पड़। नाले के बहाव में कई लोगों के मकान तबाह हो गए। और यही वजह है की बेघर हुए लोग अब मेट्रो स्टेशनों (Anna Nagar Public Condition) पर रहने को मजबूर हैं। जिस बारिश की चाह लोग गर्मी से राहत पाने के लिए कर रहे थे अब वो इनके लिए आफ़त की बन गई हैं।

Anna Nagar Delhi: कोई नहीं हैं इन बेघर हुए लोगों का दर्द सुनने वाला

anna nagar ka haal

अन्ना नगर इलाके (Anna Nagar News) में बारिश के कारण बेघर हुए लोग मजबूरी में मेट्रो स्टेशन (Public Living on Metro Station) पर दिन-रात गुजार रहे हैं। ऐसे में इन हालातों से गुज़र रहे लोगों ने अपनी आपबीती बताते हुए न्यूज़ एजेंसी एएनआई (News Agency ANI Report) से कहा कि उनकी सुनने वाला यहां कोई भी नहीं है। प्रशासन सरकार मैं जैसे इस मामले में चुप्पी साध रखी है। और उन लोगों के लिए अब तक कोई इंतज़ाम नहीं किया गया हैं। जिसके चलते बेघर हुए लोगों को दोहरी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

हर बार बारिश से क्यों हार जाती है दिल्ली

यह सिर्फ इस साल का हाल नहीं है। हर बार होने वाली बारिश दिल्ली की असल सूरत बयां के देती है। दिल्ली की सड़कें, दिल्ली के गड्ढे, दिल्ली का ड्रेनेज सिस्टम (Drainage System Delhi), नलियां, हर बार बारिश के समय सरकार के वादों कि पोल खोल देता है। ऐसी स्थति हर साल न देखनी पड़े इसके लिए MCD और सरकार को इस समस्या ने निपटने के लिए मिलकर कम करना चाहिए और परमानेंट उपाय निकालना चाहिए लेकिन कभी विवादों की वजह से तो कभी तालमेल ना होने के कारण ज़मीनी स्तर पर कुछ बदलाव नहीं आ पाता। सरकार (Delhi Goverment News) का काम असल जिंदगी में नहीं दिखाई देता है और इसकी कीमत लोगों को अपनी जान देकर या बद से बदत्तर हालातों में गुज़ारा करके चुकानी पड़ती हैं।

दिल्ली के कई Slums हैं बारिश के शिकार

यह सिर्फ दिल्ली (Anna Nagar Delhi) की एक बस्ती का हाल नहीं है। राजधानी की दिल्ली की और भी बस्तियां (Delhi Slums News) इन हालातों का शिकार हर साल होती है। ITO के पास की झुग्गी, शादीपुर की झुग्गी, जेजे कॉलोनी (J J Colony) और ना जाने कितने ही दिल्ली के स्लम (Delhi Slums News) जो इस डर में जीते हैं कि कहीं बारिश उनके घरों को भी तबाह ना कर दे।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Diksha Gupta

Diksha Gupta

दीक्षा उन लेखकों में से हैं जिनको शब्दों से बेहद प्यार हैं। और इन शब्दों को खूबसूरत तरीके से पन्ने पर उतारना दीक्षा को काफ़ी पसंद है। आप सब तक ख़बरें पहुंचाने के अलावा दीक्षा को कविताएं लिखना भी पसंद है। शौक की बात करें तो दीक्षा डांस में भी रूचि रखती हैं। और एक ऐसी लड़की हैं जिन्हें नई चीज़ें सीखने में मज़ा आता है। दीक्षा का मानना है की वह लक्ष्य कि प्राप्ति के लिए ही ईश्वर पर और खुद पर विश्वास करना पसंद करती हैं.