अमिताभ बच्चन ने ली अंगदान की शपथ, तस्वीर शेयर कर बताया ‘हरे रिबन’ का महत्व

अमिताभ बच्चन ने ली अंगदान की शपथ, तस्वीर शेयर कर बताया ‘हरे रिबन’ का महत्व
▶️बिग बी ने सोशल मीडिया पर अपनी कुछ तस्वीरें साझा की है जिसमें उन्होने कहा कि वो अंग दान करेंगे
▶️अमिताभ बच्चन ने इस हरे रंग के रिबन की अहमियत बताते हुए लिखा है कि उन्होने अंग दान करने की शपथ खाई है
▶️बिग बी ने कहा हरा रिबन शपथ की पवित्रता का प्रतीक है

Amitabh Bachchan Sworn To Donate Organs: बॉलीवुड के बादशाह अभिनेता अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया (Amitabh Bachchan Social Media) पर काफी एक्टिव रहते हैं। देश में हो रही हर एक घटना पर अमिताभ बच्चन की नज़र रहती है और वो बड़ी जल्दी प्रतिक्रिया देते हैं। इन सबसे इतर अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) एक बेहद दिलदार शख्सियत भी हैं। बिग बी ने सोशल मीडिया पर अपनी कुछ तस्वीरें साझा की है जिसमें उन्होने कहा कि वो अंग दान करेंगे।

अमिताभ बच्चन ने लिया अंग दान करने की शपथ

बिग बी ने अपने चर्चीत शो के सेट से अपनी कुछ तस्वीरें साझा की है जिसमें वो ब्लू कोर्ट पहने नज़र आ रहे हैं और उन्होने अपने कोर्ट पर एक हरे रंग का रिबन भी लगाया हुआ है। अमिताभ बच्चन ने इस हरे रंग के रिबन (Green Ribbon Importance) की अहमियत बताते हुए लिखा है कि उन्होने अंग दान करने की शपथ खाई है।

अमिताभ बच्चन का ट्वीट

Big B Amitabh Bachchan Pledge To Donate Organs

बिग बी (Amitabh Bachchan Tweet) ने लिखा कि “इस हरे रिबन का बेहद महत्व है और मैने अंगदान करने की शपथ ले ली है। यही कारण है कि मैं हरा रिबन पहनता हूं ये इस शपथ की पवित्रता का प्रतीक है।” बिग बी के इस ट्वीट के बाद से लोग जमकर कमेंट कर रहे हैं।

क्या होता है अंगदान?

डॉक्टर्स कहते हैं कि अंगदान (Organ Donation) एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें अंगों को मृत या जीवित व्यक्ति के शरीर से निकालकर उस अंग को दूसरे व्यक्ति में प्रत्यारोपित कर दिया जाता है। अंगदान को हार्वेस्टिंग (Harvesting) भी कहते हैं। अंगदान की शपथ लेने के बाद लोग हरा रिबन पहनते हैं। यही कारण है कि बिग बी इन दिनों हरा रिबन पहनने लगे हैं।

एक ज़रूरी बात ये है कि अंगदान पूरी तरह से आपकी सोच पर निर्भर करता है, यदि आप चाहते हैं कि किसी ज़रूरतमंद को नया जीवन मिल सके तो आप उसे अंगदान कर सकते हैं। क्योंकि हर वर्ष लाखों लोगों केवल इस वजह से मर जाते हैं क्योंकि उन्हे कोई डोनर नहीं मिल पाता।

आगे पढ़ें :

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।