NDA का लक्ष्य पहले करेंगे चिराग पासवान को खुश, फिर सीटों का ऐलान

NDA का लक्ष्य पहले करेंगे चिराग पासवान को खुश, फिर सीटों का ऐलान
▶️ लोजपा प्रमुख चिराग पासवान सीटों के शेयरिंग से चल रहे हैं नाराज
▶️ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) लोजपा को 27 सीटों का दिया ऑफर, 36 सीटों की मांग
▶️ दिल्ली में एनडीए की बैठकों का दौर लगातार जारी, आज शाम तक एनडीए कर सकती है सीटों का ऐलान

Bihar Election 2020: बिहार में चुनावी हवाएं तेजी से चलने लगी है। राजनीतिक पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है और हमेशा की तरह पार्टियों में सीटों के बंटवारे में रस्साकशी चल रही है। इस विधानसभा चुनाव (Bihar Legislative Assembly Election 2020) में कई नए गठबंधन भी देखने को मिल सकते हैं। सीटों के बंटवारे को लेकर चिराग पासवान ने एनडीए (NDA) के सामने मुश्किलें खड़ी कर रखी है।

चिराग को कम सीटें मंजूर नहीं, वरना लड़ेंगे अकेले चुनाव

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के सामने सबसे बड़ी चुनौती यह बनी हुई है कि आखिर लोक जनशक्ति पार्टी(LJP) को सीट शेयरिंग के मामले में कैसे मनाया जाए? 1 अक्टूबर यानी कल से पहले चरण के लिए नामांकन होना है। इससे पहले एनडीए द्वारा लोजपा के सामने 27 सीटों का ऑफर रखा गया है। लेकिन लोजपा 36 सीटों की मांग कर रही है। लोजपा की नजर दो विधानपरिषद सीटों पर भी है।

दिल्ली में बैठकों का दौर जारी

दिल्ली में सोमवार शाम को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda, BJP) और लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan, LJP) के साथ मीटिंग हुई। सूत्रों के मुताबिक, चिराग पासवान ने बीजेपी को अल्टीमेट देते हुए सीटों के बंटवारे पर जल्द फैसला लेने करने को कहा है।

Bihar Election 2020

मंगलवार को भी चिराग पासवान, बिहार भाजपा चुनाव संचालक समिति (Bihar BJP Election Governing Committee) के अध्यक्ष नित्यानंद राय और अन्य नेताओं के बीच भी बैठक हुई। वहीं  भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी (Deputy CM Sushil Modi), जदयू नेता राजीव रंजन दिल्ली पहुंचे।

जानकारी के मुताबिक आज दिल्ली में दिनभर बैठकों का दौर जारी है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर हुई बैठक में गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah), बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस और अन्य कई नेता शामिल हुए। सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन द्वारा आज देर शाम तक सीटों के असमंजस को खत्म किया जा सकता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि लोजपा, जदयू के साथ गठबंधन में सहज नहीं है।

कल से पहले चरण के लिए नामांकन शुरू होने जा रहे हैं। दिलचस्प बात यह है कि बिहार में अभी तक किसी भी गठबंधन द्वारा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया गया है। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Election 2020) में कई नए गठबंधन भी देखने को मिल सकते हैं।

आगे पढ़ें :

Manoj Thayat

Manoj Thayat

पत्रकारिता मनोज का जुनून है। इसी जुनून को जीने के लिए और अपने तरीके से ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए मनोज The Toss News के साथ जुड़े हैं। मनोज को पढ़ने, लिखने और संवाद करने का बेहद शौक है। देश-दुनिया की ख़बरों को आप तक समय-समय पर पहुँचाना मनोज का लक्ष्य है। आप सभी रोज़ाना मनोज द्वारा लिखी गईं ख़बरें पढ़ सकते हैं और Comment में अपना Feedback भी दे सकते हैं।