केरल में रनवे पर प्लेन हुआ क्रैश, दो हिस्सों में बटा विमान

केरल में रनवे पर प्लेन हुआ क्रैश, दो हिस्सों में बटा विमान

केरल (Kerala) में प्लेन के बड़े हादसे की खबर सामने आई है। दरअसल केरल के कोझीकोड एयरपोर्ट (Kozikode Airport) में एयर इंडिया का विमान रनवे पर फिसल गया। विमान के रनवे पर फिसलने के बाद प्लेन बुरी तरीके से क्रश हो गया और दो हिस्सों में टूट गया। आपको बता दें कि विमान दुबई से आ रहा था। क्रश हुए प्लेन में 191 यात्री सवार थे। फिलहाल जानकारी मिली है कि इस दुर्घटना में कई लोग घायल हुए हैं।

Air India plane skids at Kerala Kozikode airport, breaks into two parts
Source: India TV

डीजीसीए (DGCA) ने दुर्घटनाग्रस्त हुए प्लेन के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि एयर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, बोइंग दुबई से कालीकट के लिए निकला था। विमान में तकरीबन 191 लोग सवार थे। विमान का रनवे पर फिसलने का कारण भारी बारिश बताया जा रहा है। जानकारी मिली है कि भारी बारिश की वजह से विमान रनवे पर अपना संतुलन नहीं बना पाया और फिसल गया इसकी वजह से वह घाटी में गिर पड़ा और उसके दो टुकड़े हो गए।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस दुर्घटना में पायलट की मौत हो गई है। वहीं जो 191 लोग इस प्लेन पर सवार थे उनमें से कई लोग घायल भी हो गए हैं। दुर्घटना के शिकार हुए लोगों को बचाने के लिए राहत एवं बचाव कार्य के सदस्य कोझिकोड के लिए रवाना हो चुके हैं। फिलहाल हादसे ने और कितने लोगों की जान ली है इस बात की जानकारी अभी नहीं मिली है जानकारी मिलते हैं हम आपको अपडेट करेंगे।

आगे पढ़ें

Mahima Nigam

Mahima Nigam

महिमा एक चंचल स्वभाव कि लड़की है और रियल लाइफ में खेलकूद करने के साथ इन्हें शब्दों के साथ खेलना भी काफी पसंद है। बता दें कि इस वेबसाइट को शुरू करने का सपना भी महिमा का है और उसे मंज़िल तक पहुंचाने का भी। उम्मीद करते हैं कि आप साथ देंगे