कल खुलेगा सुशांत की मौत का राज, विसरा रिपोर्ट बताएगी एक्टर की हत्या हुई या आत्महत्या

कल खुलेगा सुशांत की मौत का राज, विसरा रिपोर्ट बताएगी एक्टर की हत्या हुई या आत्महत्या
▶️बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की विसरा रिपोर्ट अगले 24 घंटों के भीतर आने वाली है
▶️शुक्रवार को एक्टर के विसरा की जांच करने वाली एक्सपर्ट्स की टीम रिपोर्ट को एम्स के डॉक्टर्स सौंप देगी
▶️केवल 20 प्रतिशत विसरा की ही जांच हुई है क्योंकि 80 फीसदी विसरा की जांच मुंबई पुलिस ने कर ली थी

Sushant Singh Rajput’s Viscera Report: सुशांत सिंह राजपूत केस में एनसीबी की एंट्री के बाद पूरा मामला ही पटल गया है। ऐसा लग रहा है जैसे ये मौत मामला नहीं बल्कि ड्रग मामला है। औऱ हाल फिलहाल की बात करें तो सीबीआई भी बेहद शांत दिखाई पड़ रही है। लेकिन बहुत जल्द ही ये साफ होने वाला है कि सुशांत की मौत आत्महत्या है या हत्या। जी हां…बॉलीवुड अभिनेता सुशांत की विसरा रिपोर्ट अगले 24 घंटों के भीतर आने वाली है।

सुशांत मौत हत्या या आत्महत्या?

बता दें कि शुक्रवार को सुशांत की विसरा रिपोर्ट आने वाली है। इस रिपोर्ट से ये बेहद साफ होने वाला है कि सुशांत ने वाकई आत्महत्या की थी या उन्हे जबरन ज़हर देकर मारा गया था। दअरसल कल यानी शुक्रवार को जब सुशांत की विसरा रिपोर्ट आएगी तब इस कार्य से जुड़ी मेडिकल बोर्ड एक बैठक करेगी। जिसके बाद एक्टर के विसरा की जांच करने वाली एक्सपर्ट्स की टीम रिपोर्ट को एम्स के डॉक्टर्स को सौंप देगी।

कल आएगी सुशांत के मौत की फाइनल रिपोर्ट

Sushant's viscera report could reveal many secrets

जानकारी के अनुसार विसरा रिपोर्ट आने के बाद डॉक्टर्स औऱ एक्सपर्ट की टीम बैठक करेगी जिसमें सुशांत केस से जुड़े सभी जांच रिपोर्ट पर चर्चा होगी। जिसके बाद एम्स के डॉक्टरों का पैनल (AIIMS panel) सुशांत के मौत की फाइनल रिपोर्ट साझा करेगी। आपको बता दें सुशांत के फैंस इस दिन का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं।

विसरा रिपोर्ट से होगा खुलासा

शुक्रवार को जब विसरा रिपोर्ट आएगी तब ये साफ हो जाएगा कि सुशांत को ज़हर (poison) दिया गया था या उन्होने आत्महत्या थी। हालांकि सुशांत के परिवार इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं है कि सुशांत ने आत्महत्या की है, बल्कि वो इस बात को लेकर पूरी तरह से सहमत हैं कि एक्टर की हत्या हुई है।

लेकिन असल में क्या हुआ था इसका खुलासा कल हो जाएगा। यानी अभी 24 घंटे का इंतज़ार है। यहां आपको एक बात साफ कर देते हैं कि यहां केवल 20 प्रतिशत (20 percent) विसरा की ही जांच हुई है क्योंकि 80 फीसदी विसरा की जांच मुंबई पुलिस ने कर ली थी। जिसमें उन्होने आत्महत्या (suicide) करार दिया था।

क्या होती है विसरा जांच? | What is Viscera Report?

विसरा के बारे में जानकार आपके मन में ये सवाल उठ रहा होगा कि आखिर ये विसरा रिपोर्ट है क्या? तो आपको बता दें कि, जब किसी शख्स की मौत मिस्ट्री लगती है तो उस व्यक्ति के विसरा को निकालकर उसे रख लिया जाता है। जिससे जरूरत पड़ने पर उसकी दोबारा जांच हो सके। आसान भाषा में विसरा का अर्थ होता है मृत व्यक्ति के शरीर के अंदरुनी पार्ट, यानी की फेफड़ा, किडनी, आंत आदी विसरा कहलाती है।

आगे पढ़ें

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।