Ahmedabad के एक Covid-19 Hospital में लगी आग, मौके पर हुई 8 Corona मरीजो की मौत

Ahmedabad के एक Covid-19 Hospital में लगी आग, मौके पर हुई 8 Corona मरीजो की मौत
▶️Ahmedabad Fire: कोविड अस्पताल में आग लगने के बाद मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने दिए जांच के आदेश, किया हर संभव मदद का वादा
▶️ कोविड-19 अस्पताल में आग के कारण 8 लोगों की मौत, बाकी 41 लोगों को बचाया गया सुरक्षित
▶️ पीएम मोदी (PM Modi) ने इस मामले में जताया शोक हर संभव मदद देने का दिया आश्वासन

गुजरात में अहमदाबाद (Ahmedabad Fire Today) के एक कोविड-19 अस्पताल (Ahmedabad Covid-19 Hospital) में आग लगने से आईसीयू में मौजूद 8 मरीजों की मौके पर ही मौत हो गई है। जिसमें अन्य 40 मरीजों को जल्दी-जल्दी अहमदाबाद (Ahmedabad Fire News) के दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आपको बता दें कि यह अस्पताल कोविड-19 रोगियों (Ahmedabad Hospital Fire) के लिए बनाया गया था। खबरों की माने तो इसके पीछे शॉर्ट सर्किट होने का कारण बताया जा रहा है। इस पूरे मामले में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी (CM Vijay Rupani) ने फॉरेन जांच के आदेश दे दिए हैं। और 3 दिन में रिपोर्ट मांगी है। साथ ही हर संभव मदद देने का आश्वासन भी दिया है

Ahmedabad Fire News: गुरुवार की सुबह श्रेय अस्पताल में लगी आग

आपको बता दें कि अस्पताल (Ahmedabad Hospital Fire News) का नाम श्रेय बताया जा रहा है, जिसमें गुरुवार को सुबह शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई। इस विषय में एडिशनल चीफ सेक्रेटरी राजीव कुमार गुप्ता (Additional Cheif Secretary Rajeev Kumar Gupta) ने बताया है “इसके बाद अस्पताल को सील कर दिया गया है और पूरे हादसे में बचाए गए बाकी सारे 41 मरीजों को सरदार वल्लभभाई अस्पताल (Sardar Vallabhbhai Hospital) में भेज दिया गया है। और बचे हुए 8 शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।”

Ahmedabad Fire In Covid-19 Hopital Today

Ahmedabad Fire News: प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर जताई संवेदना

वही इस घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट (Prime Minister Narendra Modi Tweet) करके मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना जताते हुए घायलों के प्रति जल्दी ठीक होने की कामना की है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी (CM Vijay Rupani) से इस विषय में बात भी की है। प्रभावित लोगों को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया गया है। पीएम ने पीएम रिलीफ फंड (PM Relief Fund) से मृतकों के परिवारों को दो-दो लाख तथा घायलों को पचास हज़ार रुपए देने का ऐलान भी किया है।

आपको बता दें कि गुजरात में कोरोना संक्रमण (Corona In Gujrat) के मामले 60,000 से अधिक हैं। और गुजरात टॉप 10 राज्यों की सूची में शामिल है। जिसके चलते कई कोरोना हॉस्पिटल (Ahmedabad Covid-19 Hospital) भी बनाए गए हैं।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Diksha Gupta

Diksha Gupta

दीक्षा उन लेखकों में से हैं जिनको शब्दों से बेहद प्यार हैं। और इन शब्दों को खूबसूरत तरीके से पन्ने पर उतारना दीक्षा को काफ़ी पसंद है। आप सब तक ख़बरें पहुंचाने के अलावा दीक्षा को कविताएं लिखना भी पसंद है। शौक की बात करें तो दीक्षा डांस में भी रूचि रखती हैं। और एक ऐसी लड़की हैं जिन्हें नई चीज़ें सीखने में मज़ा आता है। दीक्षा का मानना है की वह लक्ष्य कि प्राप्ति के लिए ही ईश्वर पर और खुद पर विश्वास करना पसंद करती हैं.