ईद-अल-अजहा से पहले अफगानिस्तान को आंतकवादियों ने बनाया अपना निशाना, 8 लोगों की हुई मौत और 30 लोग हुए घायल

ईद-अल-अजहा से पहले अफगानिस्तान को आंतकवादियों ने बनाया अपना निशाना, 8 लोगों की हुई मौत और 30 लोग हुए घायल
▶️गुरुवार देर रात अफगानिस्तान में हुआ बम विस्फोट (Afghanistan Bomb Blast), 8 नागरिकों की गई जान व 30 अन्य घायल
▶️घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, जानकरी के अनुसार इनमें बच्चे भी हैं शामिल
▶️कार में हुआ था बम विस्फोट, चेकिंग के लिए सुरक्षा पॉइंट पर रोकी गई थी कार

अफगानिस्तान (Afghanistan News) में गुरुवार को एक जबरदस्त कार बम धमाके (Bomb Blast) में आठ लोगों के मारे जाने और 30 लोगों के घायल होने की खबर है। बम धमाका इतना भयानक था कि कार के चीथड़े उड़ गए। यह घटना अफगानिस्तान (Afghanistan Bomb Blast) के मध्य लोगार प्रांत में हुई। अभी तक किसी संगठन ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है। बताया जा रहा है कि जांच के लिए इस कार को सुरक्षा चौकी पर रोका गया था।

Afghanistan Bomb Blast: 8 लोगों की बम विस्फोट में हुई मौत

गुरुवार को अफगानिस्तान (Afghanistan Bomb Blast News) में भयंकर बम धमाके ने 8 नागरिकों की जान लेली वहीं 30 को बुरी तरह से घायल कर दिया। गुरुवार रात हुआ विस्फोट कितना भयानक था इसका सबूत उड़े हुए कर के चीथड़े और गई हुई जान चीख चीखकर दे रही हैं। फिलहाल इस दिल दहला (Afghanistan News) देने वाली घटना की ज़िम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है

Afghanistan Bomb Blast: कार में किया गया विस्फोट

अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय (Afghanistan Home Ministry) ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह बम विस्फोट पुल -ए -आलम शहर (Pul-E-Alam Afghanistan Blast) में हुआ है। घटना को अंजाम देने वाले आतंकवादियों ने एक कार में बम विस्फोट (Car Bomb Blast) किया। जिसकी वजह से 8 लोगों की मौत हो गई और 30 लोग बुरी तरह से घायल हैं।

Afghanistan Bomb Blast
Afghanistan Bomb Blast

Afghanistan Bomb Blast: सुरक्षा चौकी पर चेकिंग के लिए रुकी थी कार

अफगान गृह मंत्रालय (Afghanistan Home Ministry Spokesperson Tarik Aariyan) के प्रवक्ता तारिक आरियन के अनुसार इस आतंकवादी हमले में जिन लोगों की जान गई हैँ उनमें से ज़्यादातर आम नागरिक हैं। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस बम धमाके (Afghanistan Bomb Blast) में उनमें कार सवार भी थे। मिली जानकारी के अनुसार कार (Eid Car Blast) को सुरक्षा चौकी पर चेकिंग के लिए रोका गया था।

Afghanistan Bomb Blast: घायलों में बच्चे भी शामिल हैं

Afghanistan Bomb Blast: विस्फोटक के होने की बड़ी वजह चेकिंग में हुई बड़ी चूक बताई जा रही है। बता दें कि घटना के बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना पर मौजूद गवाहों का कहना है कि घायलों में कई बच्चे भी शामिल हैं। फिलहाल ये आतंकवादी हमला (Terrorist Attack) किस आतंकी संगठन के द्वारा किया गया है ये पता नहीं चला है।

Afghanistan Bomb Blast: तालिबान ने नहीं ली हमले की ज़िम्मेदारी

तालिबान (Taliban) ने इस घटना के पीछे हाथ होने से साफ मना कर दिया है। गौरतलब है कि 28 जुलाई को तालिबान ने को कहा था मुसलमानों के अहम त्योहारों में माने जाने वाले त्योहार ईद-अल-अजहा (Eid-Ul-Ajha) में अफगानिस्तान (Afghanistan Bomb Blast) में तीन दिनों के युद्धविराम का पालन करेंगे। बता दें कि इस त्यौहार की शुरुआत को होगी वहीं ये 3 अगस्त को खत्म होगा।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Omkar Bhaskar

Omkar Bhaskar