वेब सीरीज़ Aashram हुई रिलीज़, निर्देशक प्रकाश झा ने बनाई बतौर निर्माता पहली फ़िल्म

वेब सीरीज़ Aashram हुई रिलीज़, निर्देशक प्रकाश झा ने बनाई बतौर निर्माता पहली फ़िल्म
▶️ आज हुई आश्रम वेब सिरीज़ रिलीज, तकरीबन 1 हफ्ते पहले आया था ट्रेलर सामने
▶️ बाबाओं का भांडाफोड़ कर वेब सीरीज आश्रम, सामाजिक मुद्दों पर है आधारित
▶️अभिनव जाती है यह पहली बार सीरीज, बॉबी देओल आएँगे नजर

समाज में व्याप्त अंधविश्वास को जन्म देती और आस्था के नाम पर चलने चलने वाले गोरख धंधे की असलियत बताने वाली वेब सीरिज़ आश्रम आज रिलीज हो गई है। आपको बता दें इस वेब सीरिज़ में प्रकाश झा ने बतौर निर्माता अपनी कल्पनाओं को हकीक़त के साथ तालमेल बैठाकर उसे कुछ यूं पेश किया है कि उसे देख ऐसा लगता है कि वह हमारे आसपास की ही कहानी है।

Aashram web series review

दरअसल, पहले ही ऐसी कई घटनायें घट चुकी हैं जिन्होंने धार्मिक बाबाओं की पोल खोल कर रख दी है। हालांकि पहले ही वैधानिक सूचना देकर निर्माता ने यह साफ कर दिया है कि इसका हकीक़त से कोई संबंध नहीं है।

कैसी है वेब सीरीज Aashram?

यह कहानी उन अधर्मी बाबाओं की है जो धर्म को अपना हथियार समझते हैं। जिसे वह जब चाहे जैसे चाहे अपने हिसाब से बदल सकते हैं। बाबा शब्द इनके लिए केवल सभी का ध्यान खींचने का एक जरिया है। आश्रम वेब सीरीज की कहानी को देखते हैं तो यह कहीं ना कहीं हमारे समाज का आईना पेश करती है। इसीलिए सीरीज में कभी-कभी असली और नकली की दीवार हट जाती है। कुल मिलाकर इस वेब सीरीज में निर्माता प्रकाश कुमार ने अच्छी भूमिका बांधी है जो इसे देखने के लिए मजबूर करती है।

बॉबी देओल निभा रहे बाबा निराला सिंह की भूमिका

आपको बता दें कि आश्रम वेब सीरीज में अभिनेता बॉबी देओल मुख्य किरदार में नजर आने वाले हैं। वो इसमें काशीपुर वाले बाबा, एक रूप महास्वरूप निराला सिंह की भूमिका में नजर आने वाले हैं। गरीबों का मसीहा, मोक्ष के द्वार पर खड़े बाबा, सभी को मोक्ष का रास्ता दिखाने वाले बाबा के रूप में जाने जाते हैं।

निर्माता प्रकाश झा ने इस किरदार पर खास फोकस दिखाया है इसीलिए कई सालों बाद बॉबी देवल को फिर से बड़े पर्दे पर देखना काफी रोचक होगा। इसके अलावा इस वेब सीरीज में अदिति पोहनकर, चंदन रॉय सान्याल, दर्शन कुमार, अनुप्रिया गोयंका तुषार पांडे और त्रिधा चौधरी अहम किरदारों में नजर आने वाले हैं।

यह वेब सीरीज़ राजनीतिक हस्तक्षेप, जंगल जमीन की लूट, पुलिस का भ्रष्टाचार और उसके हाथ में बंधी मजबूरियों की बेड़ियां, आस्था के नाम पर छल मोक्ष की लालसा में किसी भी हद तक जाना, नारी शोषण जैसे मुद्दों के बीच घूमती हुई नजर आएगी। और एक ऐसी दुनिया से हम सभी को रंगमंच से रूबरू कराएगी जहां विश्वास की चमक है, धोखे का तांडव है, झूठ का नाच है। और उसके पीछे की जिंदगी जिस पर अक्सर कोई ध्यान नहीं देना चाहता वहां स्याह अंधेरा है।

वेब सीरीज Aashram की कहानी

इस वेब सीरीज की कहानी आस्था के ताने-बाने में बुनी हुई है जहां एक बाबा (बॉबी देओल) कुछ समय में लाखों भक्तों का विश्वास जीत लेता है। युवाओं को आकर्षित करने के लिए पॉप सिंगर को अपने साथ पकड़ कर रखता है। किसी सेवादार की बीवी पसंद आने पर उसकी शुद्धि के नाम पर उसे नपुंसक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ता। और अपने लिए किसी की हत्या करने से भी पीछे नहीं हटता अब देखना यह है कि बाबा का भंडाफोड़ कैसे होता है और लोगों की आस्था इस पर बनी रहती है या नहीं। यह देखना बहुत मजेदार रहेगा, क्योंकि लोगों की आस्था का विश्वास इतना सस्ता नहीं होता।

Diksha Gupta

Diksha Gupta

दीक्षा उन लेखकों में से हैं जिनको शब्दों से बेहद प्यार हैं। और इन शब्दों को खूबसूरत तरीके से पन्ने पर उतारना दीक्षा को काफ़ी पसंद है। आप सब तक ख़बरें पहुंचाने के अलावा दीक्षा को कविताएं लिखना भी पसंद है। शौक की बात करें तो दीक्षा डांस में भी रूचि रखती हैं। और एक ऐसी लड़की हैं जिन्हें नई चीज़ें सीखने में मज़ा आता है। दीक्षा का मानना है की वह लक्ष्य कि प्राप्ति के लिए ही ईश्वर पर और खुद पर विश्वास करना पसंद करती हैं.