डेढ़ सालों से शौचालय में रह रही महिला को किया गया रेस्क्यू, बाहर आते ही खाई 8 रोटियां

डेढ़ सालों से  शौचालय में रह रही महिला को किया गया रेस्क्यू, बाहर आते ही खाई 8 रोटियां
▶️हरियाणा के पानीपत जिले के ऋषिपुर गांव में डेढ़ साल से एक महिला शौचालय में रह रही थी
▶️अधिकारियों का कहना है कि पीड़ित महिला के पति ने ही उसे शौचालय में बन्द कर दिया था, महिला 3 बच्चों की मां है
▶️रेस्क्यू टीम का कहना है कि जब महिला को कैद से निकाला गया तो उसकी स्थिति चलने लायक भी नहीं थी, वो कई दिनों से भूखी थी

Haryana Latest News: देश के कोने कोने से अपराध जैसी खबरें सुनने को मिलती हैं, स्थिति तो ऐसी बन गई है किसी भी तरह के बड़े हादसे की ख़बर सुनकर भी आश्चर्य नहीं होता, लेकिन हरियाणा (Haryana) से एक ऐसी खबर आई है जिसे सोचें तो रूह कांप जाए। दरअसल हरियाणा में एक महिला करीब एक साल से शौचालय में रह रही थी।

हरियाणा से आई इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली खबर

बता दें कि हरियाणा में एक साल से महिला शौचालय में रह रही थी, जब इस बात की खबर मिली तो अधिकारियों ने मिलकर महिला को रेस्क्यू (Women Rescued In Haryana) किया, इस घटना के बारे में अधिकारियों का कहना है कि पीड़ित महिला के पति ने ही उसे शौचालय में बन्द कर दिया था। इस घटना के बाद वहां मौजूद लोगों की सांसे थम गई सब ये सोच सोचकर हैरान हैं कि आखिर वो महिला 1 साल तक शौचालय (Haryana Women Locked) में कैसे रही होगी।

घटना पानीपत जिले के ऋषिपुर गांव की है

बता दें कि ये दिल दहला देने वाली घटना पानीपत जिले के ऋषिपुर गांव (Rishipur Village Panipat Haryana) की है जहां एक 35 वर्षीय महिला को उसके पति ने शौचालय में बन्द कर दिया था। पीड़ित महिला के तीन बच्चे भी हैं। खबर मिलते ही जिला महिला एवं बाल कल्याण विभाग (Women and Child Welfare Department Team) की टीम एक्टिव हो गई और इस बदबूदार नर्क से पीड़ित महिला को बाहर निकाला गया। फिलहाल पीड़िता को अस्पताल पहुंचाया गया है।

Haryana News : Women Rescued From Toilet

पति ने की शर्मनाक हरकत

इस घटना के बारे में जब जिला महिला सुरक्षा को पता लगा तो वो तुरंत घटना स्थल पर पहुंच गए, जहां उन्हें पता चला कि पीड़ित महिला के पति ने ही उसे बंधक (Women Hostage by Husband In Haryana) बनाया हुआ था और उसे शौचालय में बन्द कर दिया था। जब टीम ने महिला को बचाने के लिए दरवाजा खोला तो बंधक बनी महिला बेहद असहाय स्थिति में जमीन पर पड़ी हुई थी। महिला को रेस्क्यू करने के बाद जब जांच टीम ने कार्यवाई की तो पता लगा कि करीब डेढ़ सालों से महिला शौचालय में पड़ी हुई है।

रेस्क्यू के बाद महिला ने खाई 8 रोटियां

रेस्क्यू टीम का कहना है कि जब महिला को कैद से निकाला गया तो उसकी स्थिति चलने लायक भी नहीं थी, वो कई दिनों से भूखी थी दरिंदा पति उसको खाना तक नहीं देता था, जब रेस्क्यू टीम (Rescue Team) ने पीड़ित महिला को खाना दिया तो महिला ने 8 रोटियां खा ली।

जब पीड़ित महिला के पति से इस बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि उसकी पत्नी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है लेकिन ये आरोप पति सही साबित ना कर सका जिसके कारण पुलिस ने कई धाराओं के तहत आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

आगे पढ़ें

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।