रेल यात्रियों को अनलॉक 4.0 में मिलेगी बड़ी राहत, अब पटरी पर दौड़ेंगी 80 ट्रेने

रेल यात्रियों को अनलॉक 4.0 में मिलेगी बड़ी राहत, अब पटरी पर दौड़ेंगी 80 ट्रेने
▶️रेलवे ने लिया फैसला, अनलॉक 4.0 में करीब 80 नई ट्रेनें चलाई जाएंगी
▶️80 ट्रेनों में से करीब तीन ट्रेनों को झारखंड से चलाया जाएगा, यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत
▶️ये ट्रेने सप्ताह में केवल 3 दिन यानि सोमवार, गुरुवार और शनिवार को ही पटरी पर दौड़ेगी

80 New Trains in Unlock 4.0: लंबे समय से बंद पड़ी भारतीय रेलवे के खुलने का लोगों को बेसब्री से इंतज़ार है। लगभग पांच महीनों से रूकी ट्रेनों को धीरे-धीरे करके खोला जा रहा है। और अब फैसला लिया गया है कि, अनलॉक 4.0 में करीब 80 नई ट्रेनें चलाई जाएंगी। और इन ट्रेनों को 12 सितंबर से चलाने का फैसला लिया गया है।

अनलॉक 4.0 में चलेंगी 80 ट्रेने

बता दें किन इन 80 ट्रेनों में से करीब तीन ट्रेनों को झारखंड से चलाया जाएगा। इसके अलावा बाकी ट्रेनों को झारखंड की राजधानी रांची (Ranchi) से होकर चलाई जाएगी। आपको ये भी जानकारी दे देते हैं कि अगर आप झारखंड और रांची का सफर करना चाहते हैं तो 12 सितंबर से चलने वाली ट्रेनों के लिए 10 सितंबर से टिकट बुकिंग का काम शुरू हो जाएगा। जिसके बाद 12 सितंबर से खाली और सूनी पड़ी पटरी फिर रौनक से भर जाएगी।

सप्ताह में 3 दिन चलेगी ट्रेन

indian railways 80 new trains will start from 12 september
Image source- curly tales

ये 80 ट्रेने सबसे पहले देवघर-अगरतला, धनबाद-फिरोजपुर (Dhanbad-Firozpur) और मधुपुर-आनंद विहार झारखंड (Madhupur-Anand Vihar Jharkhand) से चलाई जाएगी। इसके अलावा बिहार तक का सफर करने वाले लोग रांची से दरभंगा तक भी जा सकते हैं। साथ ही रांची से चलने वाली ट्रेन मुरी, बोकारो, और धनबाद आदि होते हुए दरभंगा तक का सफर तय करेगी।

कोरोना काल की भयावह स्थिति को ध्यान में रखते हुए ये ट्रेने सप्ताह में केवल 3 दिन यानि सोमवार, गुरुवार और शनिवार को ही पटरी पर दौड़ेगी। इसके अलावा जानकारी के अनुसार इंदौर-हावड़ा शिप्रा एक्सप्रेस (Indore-Howrah Shipra Express) मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को चल सकेगी।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।