आज पीएम मोदी पहुंचेंगे बीजेपी हेडक्वॉर्टर, इन 5 कारणों से जनता हुई नीतीश के पक्ष में

आज पीएम मोदी पहुंचेंगे बीजेपी हेडक्वॉर्टर, इन 5 कारणों से जनता हुई नीतीश के पक्ष में
▶️ कांटे की टक्कर के बाद एनडीए ने 243 में से 125 सीटों पर बढ़त बनाई बहुमत के लिए चाहिए था केवल 122 का आंकड़ा
▶️ बदल गई है बीजेपी मुख्यालय की रौनक, आज शाम 6 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचेंगे बीजेपी हेडक्वॉर्टर
▶️ मोदी लहर के कारण ही बिहार में एनडीए ने की जीत दर्ज, दोबारा सीएम बन सकते हैं नीतीश कुमार

PM Modi BJP Headquarters: बिहार चुनावी रिजल्ट में मंगलवार सुबह से ही कांटे की टक्कर के बाद आखिरकार नीतीश कुमार की सरकार (Nitish Kumar Government) एक बार फिर सत्ता में आ गई है। एनडीए ने 243 में से 125 सीटों पर बढ़त बनाई लेकिन बहुमत के लिए केवल 122 का आंकड़ा चाहिए था। कड़े मुकाबले के बाद नीतीश ने जीत दर्ज की जिसके बाद बीजेपी मुख्यालय में जश्न का माहौल बन गया है।

बीजेपी हेडक्वार्टर जाएंगे पीएम मोदी

बहुमत के साथ अब नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए (NDA Won In Bihar Election 2020) की सरकार एक बार फिर सत्ता में वापसी करने जा रही है ऐसे में बीजेपी मुख्यालय की रौनक बदल गई है जिसके बाद आज शाम 6 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी हेडक्वॉर्टर (PM Modi BJP Headquarters Patna) जाएंगे। जानकारी के अनुसार पीएम मोदी जीत के बाद सभी कार्यकर्ताओं को कुछ खास संदेश देंगे।

इन 5 वजहों से बिहार में चली मोदी लहर

पीएम मोदी के सर्ट से ही नीतीश कुमार एक बार फिर मुख्यमंत्री (Nitish Kumar CM Bihar) पद की शपथ लेंगे, ऐसे में चर्चा चल रही है कि मोदी लहर के कारण ही एनडीए ने जीत दर्ज की है। तो आइए जानते हैं वो 5 कारण जीससे जनता एनडीए के पक्ष में हो गई।

  1. जाति और समुदाय वाली वोटिंग

एनडीए ने वोट के लिए मुख्य रूप से यादवों अति पिछड़ी जातियों, और सवर्णों आदि को मजबूत किया। खास कर हिंदू समुदाय ने नीतीश की सरकार को जमकर वोट किया। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी (PrimeMinister Narenda Modi) हमेशा अपनी रैलियों में राजद पर भारी पड़े हैं। जहां राजद ने सीमांचल और मिथिलांचल क्षेत्रों में मुस्लिम वोटरों को एक करने की कोशिश की तो वहीं पीएम मोदी ने अपने भाषणों से राजद की चाल को उल्टा कर दिया।

Bihar Election 2020: 5 Reason Of Nitish Kumar Win

2. पीएम मोदी की योजना

पीएम मोदी महिलाओं के लिए कई सारे योजनाओं (PM Modi Plans For Womens) को लेकर आएं जिससे बहन-बेटियों को काफी फायदा पहुंचा, यही कारण है कि महिलाएं और युवा बड़ी संख्या में एनडीए को मतदान करने के लिए निकले। इसके अलावा पीएम मोदी ने ट्वीट (PM Modi Tweet) कर युवाओं का धन्यावाद किया औऱ कहा कि, “आप लोगों के बढ़ते सहयोग को देखते हुए हमें ये संदेश मिल रहा है कि, अगला दशक बिहार का होगा और एक आत्मनिर्भर बिहार इसका रोडमैप है।

  1. भावनात्मक अपील

चुनाव से पहले नीतीश कुमार और पीएम नरेंद्र मोदी जो भावनात्मक (PM Modi Emotional Appeal Helps In Bihar Assembly Election 2020) अपील करते हैं उससे जनता काफी प्रभावित होती है। चुनाव से पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा था कि यह उनका आखिरी चुनाव है। ऐसे में पीएम मोदी ने भी जनता से नीतीश के लिए एक और कार्यकाल मांगा, और यही कारण है दोनों की भावनात्मक अपील ने जनता को मोहने का काम किया।

4. महिलाओं को पक्ष में किया

कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण कई सारी योजनाओं की शुरूआत की गई जिसमें से तीन महीने तक महिलाओं के खाते में सीधे 500 रूपय की नकद राशि ट्रांस्फर की गई। इसके अलावा, लिंक किए गए एलपीजी कनेक्शन (LPJ Connection) में 5000 करोड़ रुपये से अधिक जमा किए गए थे। इन सभी पहल के कारण महिलाओं का वोट एनडीए के खाते में गया।

5. प्रवासी श्रमिकों का रखा ध्यान

कोरोना वायरस के कारण भारी संख्या में लोग बिहार लौटकर आए, ऐसे में राज्य सरकार (Bihar State Government) ने राज्य से बाहर फंसे 6.75 लाख प्रवासी श्रमिकों (Migrant Labours) के बैंक खातों में 1,000 रुपये जमा किए। इससे मजदूरों को काफी फायदा हुआ।

तो इस तरह के तमाम पहल से बिहार में मोदी जादू चला जिसके कारण नीतीश ने एक बार फिर जीत दर्ज की है। आज बीजेपी दफ्तर में जश्न मनाया जा रहा है जहां पीएम मोदी भी पहुंचने वाले हैं।

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *