राजधानी दिल्ली में दोबोरा लग सकता है लॉकडाउन, सीएम केजरीवाल के प्रेस कॉन्फ्रेंस की 5 ज़रूरी बातें

राजधानी दिल्ली में दोबोरा लग सकता है लॉकडाउन, सीएम केजरीवाल के प्रेस कॉन्फ्रेंस की 5 ज़रूरी बातें
▶️कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया है
▶️प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली सरकार की तरफ से कहा गया कि शादियों में मिली छूट को अब वापस ले लिया गया है
▶️सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करने पर राजधानी दिल्ली के भीड़भाड़ वाले बाजारों को पूर्ण रूप से बंद कर दिया जाएगा

Delhi CM Arvind Kejriwal Press Conference: राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना का कहर जारी हो गया है, आय दिन निकलने वाले कोरोना आंकड़े दिल दहला देने वाले हैं। यही कारण है कि आज राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal CM Delhi) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया है जिसमें उन्होने कोरोना को लेकर तमाम बातें बताई हैं।

सीएम केजरीवाल के प्रेस कॉन्फ्रेंस की 3 ज़रूरी बातें

कोरोना (Corona In Delhi) के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस किया है। इस दौरान सीएम ने कई बड़ी बातें कही तो कई नए नियमों का ऐलान किया है। तो आइए सीएम केजरीवाल के प्रेस कॉन्फ्रेंस की ज़रूरी बातें जानते हैं।

  1. प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली सरकार (Delhi Government) की तरफ से कहा गया कि शादियों में मिली छूट को अब वापस ले लिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि शादी समारोह में अब सिर्फ 50 लोग ही शामिल हो सकते हैं।
  2. सीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण (Corona Virus) को लेकर केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा जिसमें नियमों के ना मानने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करने पर राजधानी दिल्ली के भीड़भाड़ वाले बाजारों को पूर्ण रूप से बंद कर दिया जाएगा

3. सीएम ने आगे कहा कि, कोरोना की स्थिति को देखते हुए सभी सरकारें मिलकर काम कर रही हैं। हम बहुत कोशिश कर रहे हैं कि इस बिमारी से निकल जाएं लेकिन कुछ लोग कोरोना के नियमों (Covid-19 Guidelines) का पालन नहीं कर रहे हैं, बिना मास्क घूम रहे हैं, ऐसे में मेरी सभी से अपील है कि कृपया मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

बता दें कि राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों के भीतर 99 लोगों की मौत हुई है और ये आंकड़े महाराष्ट्र से भी ज्यादा हैं। नवंबर महीने की शुरूआत से लेकर अबतक दिल्ली 1100 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है।

आगे पढ़े-

Mahima Nigam

Mahima Nigam

महिमा एक चंचल स्वभाव कि लड़की है और रियल लाइफ में खेलकूद करने के साथ इन्हें शब्दों के साथ खेलना भी काफी पसंद है। बता दें कि इस वेबसाइट को शुरू करने का सपना भी महिमा का है और उसे मंज़िल तक पहुंचाने का भी। उम्मीद करते हैं कि आप साथ देंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *