जीत के बाद जो बाइडन ने पहली बार किया जनता को संबोधित, ये 5 बड़ी बातें बनी चर्चा का विषय

जीत के बाद जो बाइडन ने पहली बार किया जनता को संबोधित, ये 5 बड़ी बातें बनी चर्चा का विषय

tt…

▶️सम्पन्न हुआ अमेरिकी चुनाव, भारी बहुमत से जो बाइडन बनें अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति
▶️आप सभी लोगों ने जो मुझपर भरोसा और चाह दिखाई है उसके लिए मैं आभारी हूं- जो बाइडन
▶️जो बाइडन ने 290 इलेक्टोरल वोट हासिल किए हैं जबकि डोनाल्ड ट्रंप को 214 वोट मिले हैं, जीतने के लिए चाहिए था 270 का आंकड़ा

Joe Biden 46th American President : अमेरिकी चुनाव इन दिनों काफी चर्चा में बना हुआ था, तमाम वाद-विवाद व आरोप-प्रत्यारोप के बाद आखिरकार अमेरिका का चुनाव (US Presidential Election 2020) सम्पन्न हुआ और भारी बहुमत से जो बाइडन (Joe Biden Became New President Of America) अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बन गए। इस दौरान अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडन ने पहली बार अपने चाहने वालों को संबोधित किया।

चर्चा में है जो बाइडन के संबोधन की ये 5 बड़ी बातें

कई दिनों की चर्चा के जो बाइडेन ने भारी बहुमत से व्हाइट हाउस (WhiteHouse) पर जीत दर्ज कर ली है, ऐसे में जब जो बाइडेन (Joe Biden First President Speech) ने जीत के बाद पहली बार संबोधन किया तो उनके भाषण की तमाम बातें चर्चा का विषय बनी हुई हैं, मानों राष्ट्रपति जो ने पहले से ही सभी कार्यों की योजना बना रखी थी। तो आइए जानते हैं जो बाइडेन के संबोधन की महत्वपूर्ण पॉइंट्स…

5 big things about Joe Biden's First President Speech

1.जो बाइडन ने संबोधन में सबसे पहले कहा कि आप सभी लोगों ने जो मुझपर भरोसा और चाह दिखाई है उसके लिए मैं आभारी हूं। मैं अमेरिका को हर मुश्किल से बचाऊंगा।

2.जो बाइडन की जो बात मीडिया में हेडलाइन बनी हुई है वो ये है कि, उन्होने संबोधन में कहा है कि मैं वादा करता हूं कि मैं तोड़ने वाला नहीं बल्कि जोड़ने वाला राष्ट्रपति बनूंगा। इसके अलावा उन्होने कहा कि चुनाव के कारण अमेरिका की जनता (Joe Biden Promise to American Public) के बीच दूरियां बढ़ गई हैं जिसे मैं खत्म करने की कोशिश करूंगा।

3.अमेरिका में लंबे समय से कोरोना (Corona In America) का कहर जारी है, ये उन कारणों में से एक है जिसने डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को हराया है। ऐसे में बाइडन ने अपने पहले भाषण में कहा कि मैं पहला काम कोरोना वायरस महामारी को रोकने का करूंगा। उन्होंने कहा कि मैं सोमवार को ही एक टीम का गठन करूंगा जिसमें बड़े स्तर के वैज्ञानिक और विशेषज्ञ शामिल होंगे।

4.बाइडन ने जीत के बाद ट्रंप (Joe Biden vs Donald Trump) के समर्थकों को भी एक संदेश दिया है और कहा है कि सभी कड़वाहट भूलाकर दोस्ती से आगे बढ़ें। क्योंकि अब हमे उच्च स्तर पर काम करना है इसलिए हम कड़वाहट भरी बयानबाजी नहीं करेंगे।

5.बाइडन ने आखिरी बात ये कही है कि, नतीजे चाहे जो भी हो, किसी एक को तो जीतना ही था ऐसे में मैं उन लोगों के लिए भी उतना ही काम करूंगा जिन्होने मुझे वोट नहीं दिया है, मेरे लिए अमेरिका का हर नागरिक एक समान है और मैं सभी का सपोर्ट करूंगा।

आपको बता दें कि फॉक्स न्यूज (Fox News) का कहना है कि जो बाइडन ने 290 इलेक्टोरल वोट हासिल किए हैं जबकि डोनाल्ड ट्रंप को 214 वोट मिले हैं। जीत के लिए केवल 270 का ही आंकड़ा चाहिए था औऱ इस तहर जो बाइडन ने भारी बहुमत से व्हाइट हाउस का रास्ता साफ कर लिया है।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *