हाथरस में फिर हैवानियत: 4 साल की बच्ची के साथ 20 वर्षीय चचेरे भाई ने किया रेप

हाथरस में फिर हैवानियत: 4 साल की बच्ची के साथ 20 वर्षीय चचेरे भाई ने किया रेप
▶️ उत्तरप्रदेश के हाथरस में एक और रेप की घटना आई सामने
▶️ 4 साल की बच्ची के साथ पड़ोस में रहने वाले चचेरे भाई ने ही की दरिंदगी
▶️ मासूम बच्ची अस्पताल में भर्ती, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Hathras 4-year Old Rape | उत्तरप्रदेश, देश की सबसे ज्यादा आबादी वाला राज्य है। अपराध और हमारी बहनों के साथ होने वाली दरिंदगी में भी राज्य शीर्ष स्थान पर ही दिखाई देता है। भले ही राजनेताओं और प्रशासन द्वारा राज्य में महिलाओं की सुरक्षा और अपराध को रोकने के लिए कितने भी बड़े-बड़े दावे किए जाए। सच्चाई यह कि उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) की सरकारें अपराध (Crime In UP) की घटनाओं को रोकने में असफल रही है। आगे की रिपोर्ट को पढ़ते समय आपके अंदर बच्ची के लिए करुणा का भाव और शासन की व्यवस्थाओं के ऊपर गुस्सा जरूर आएगा।

हाथरस में एक और रेप

उत्तरप्रदेश के हाथरस में 14 सितंबर को हैवानियत और दरिंदगी दोनों की हदें पार हुई थी। 19 वर्षीय लड़की के साथ हुए गैंगरेप मामला (Manisha Gangrape incident) अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि हाथरस में ही 4 साल की बच्ची के साथ रेप हो जाता है।

पुलिस की जानकारी के मुताबिक, घटना हाथरस के सासनी थाना क्षेत्र (Sasni Thana, Hathras) के एक गांव की है। 4 साल की मासूम बच्ची अपने घर में खेल रही थी। तभी पड़ोस में रहने वाला बच्ची का 20 वर्षीय चचेरा भाई टॉफी दिलाने के बहाने उसे अपने घर लेकर जाता है। जहां वह उस मासूम बच्ची को अपनी हवस का शिकार बनाता है।

पीड़ित बच्ची की चीख-पुकार सुनकर आस-पड़ोस के लोग तुरंत वहां पहुंचते हैं और घरवालों को घटना की सूचना देते हैं। परिवारवालों को बच्ची लहूलुहान अवस्था में जमीन पर पड़ी मिली थी।

मासूम बच्ची अस्पताल और आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

घर के लोगों द्वारा पीड़ित मासूम बच्ची को तुरंत पुलिस स्टेशन ले जाया जाता है। इसके बाद पुलिस बच्ची को उपचार के लिए अस्पताल में लेकर जाती है। सीओ रुचि गुप्ता (CO Ruchi Gupta) ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि 4 साल की मासूम बच्ची का कथित तौर पर बलात्कार किया गया है। पुलिस द्वारा मौके पर ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी के ऊपर गंभीर धाराओं के तहत मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है। पीड़ित बच्ची का अस्पताल में उपचार जारी है।

4 year old girl raped by cousin in hathras

हाथरस गैंगरेप मामले की तहकीकात जारी

आज से ठीक 1 महीने पहले हाथरस में ही 19 वर्षीय युवती के साथ कथित तौर पर गैंगरेप की घटना सामने आई थी। गैंगरेप मामले (Hathras Gangrape Case) की जांच अभी जारी है। पुलिस (police), एसआईटी (SIT) की जांच प्रक्रिया के बाद अब मामले को सीबीआई के हाथों में सौंप दिया गया है। कुछ दिन पहले ही परिवार लखनऊ हाईकोर्ट के सामने उपस्थित हुआ था। सीबीआई की टीम ने हाथरस पहुंचकर कार्यवाही शुरू कर दी है।

इस रिपोर्ट को पढ़ने के बाद एक बात तो स्पष्ट हो जाती है कि उत्तरप्रदेश के हैवानों को प्रशासन और पुलिस का जरा भी डर नहीं है। अगर अपराधियों को थोड़ा सा भी डर होता तो 1 महीने पहले जिस स्थान पर दरिंदगी हुई थी, कम से कम वहां तो ठीक 1 महीने बाद इस तरह की घटना सामने नहीं आती।

आगे पढ़ें

thetossnews

thetossnews