जम्मू-कश्मीर में बीजेपी नेताओं पर हमला, BJP युवा मोर्चा के महासचिव समेत तीन की मौत

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी नेताओं पर हमला, BJP युवा मोर्चा के महासचिव समेत तीन की मौत
▶️ बृहस्पतिवार देर शाम कुलगाम में बीजेपी नेताओं की गाड़ी पर आतंकी हमला, तीन कार्यकर्ताओं की मौत
▶️ हमले में बीजेपी युवा मोर्चा के महासचिव फिदा हुसैन की भी मौके पर हुई मौत
▶️ प्रधानमंत्री मोदी, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती ने हमले की कड़े स्वरों में की निंदा

जम्मू और कश्मीर से करीब 1 साल पहले विशेष राज्य का दर्जा वापस लिया गया। केंद्र सरकार और विशेषज्ञों का मानना था कि इसके बाद जम्मू और कश्मीर की आतंकवादी गतिविधियों पर लगाम लगेगा। स्थिति पहले के मुताबिक काफी सुधरी नहीं, विशेष राज्य का दर्जा हटने के बाद भी जम्मू कश्मीर के राजनेता और जनता का आए दिन आतंकी हमलों से जूझती नजर आती है। इस बीच जम्मू कश्मीर के कुलगाम से आतंकी हमले का एक ताजा मामला सामने आया है। इस हमले में आतंकियों ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को निशाने पर लिया।

आतंकियों के निशाने पर बीजेपी कार्यकर्ता

घटना बृहस्पतिवार देर शाम की है जब जम्मू और कश्मीर के कुलगाम के एक गांव से बीजेपी कार्यकर्ता अपनी गाड़ी से लौट रहे थे। तभी घात लगाए आतंकियों द्वारा उनकी गाड़ी पर अंधाधुंध फायरिंग की जाती है। स्थानीय लोगों द्वारा मौके पर ही घायल हुए नेताओं को काजीगुंड के एक अस्पताल में ले जाया गया। जहां डॉक्टरों द्वारा तीनों बीजेपी कार्यकर्ताओं को मृत घोषित कर दिया गया।

स्थानीय पुलिस की जानकारी के मुताबिक, बृहस्पतिवार देर शाम करीब 8 बजकर 20 पर, कुलगाम के वाईके पोरा गांव के पास आतंकी हमले की सूचना मिली, पुलिस मौके पर घटनास्थल पर पहुंची। जिसके बाद पता चला कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की गाड़ी के ऊपर हमला हुआ है। हमले के बाद पीड़ितों को मौके पर ही स्थानीय अस्पताल पर ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृत व्यक्तियों की पहचान भारतीय जनता पार्टी के महासचिव फिदा हुसैन, अमर रसीद बेग और उमर हजम के रूप में हुई है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कि हमले घोर निंदा की

घटना के तुरंत बाद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिक्रिया सामने आई। प्रधानमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि मैं 3 बीजेपी युवा कार्यकर्ताओं की हत्या की निंदा करता हूं। जम्मू कश्मीर ने अपने तीन होनहार युवाओं को खो दिया। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं पीड़ितों के परिवार के साथ है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।

उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के बयान आए सामने

जम्मू और कश्मीर के कद्दावर नेता और नेशनल कांफ्रेंस पार्टी के अध्यक्ष उमर अब्दुल्लाह ने घटना की निंदा की। उन्होंने लिखा कि दक्षिण कश्मीर से बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या की सूचना मिली है। मैं इस आतंकी हमले की घोर निंदा करता हूं। भगवान तीनों को जन्नत में जगह दे।

वही हमेशा विवादों में रहने वाली पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने लिखा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या की खबर सुनकर दुख हुआ। महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि सरकार की बीमार नीतियों के कारण जम्मू और कश्मीर के लोगों को जान गंवानी पड़ती है।

आगे पढ़ें

Manoj Thayat

Manoj Thayat

पत्रकारिता मनोज का जुनून है। इसी जुनून को जीने के लिए और अपने तरीके से ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए मनोज The Toss News के साथ जुड़े हैं। मनोज को पढ़ने, लिखने और संवाद करने का बेहद शौक है। देश-दुनिया की ख़बरों को आप तक समय-समय पर पहुँचाना मनोज का लक्ष्य है। आप सभी रोज़ाना मनोज द्वारा लिखी गईं ख़बरें पढ़ सकते हैं और Comment में अपना Feedback भी दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *