बारिश के कारण आंधप्रदेश-तेलंगाना में सैलाब, 25 लोगों की हुई मौत, पीएम ने मदद के लिए बढ़ाया हाथ

बारिश के कारण आंधप्रदेश-तेलंगाना में सैलाब, 25 लोगों की हुई मौत, पीएम ने मदद के लिए बढ़ाया हाथ
▶️ लगातार हो रही बारिश ने 24 घँटों के भीतर इतनी तबाही मचाई है कि अब तक 25 लोगों की मौत हो गई है
▶️ कुर्नूल नगर में 3 लोगों ने जान गवां दी तो वहीं बदलागुड़ा के मोहम्मदिया हिल्स में दीवार गिर जाने से 9 लोगों की जान चली गई है
▶️ मैंने आपदा के शिकार राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की है, हम उनकी हर तरह से मदद करेंगे- पीएम मोदी

AP Telangana Floods | आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और हैदराबाद में लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है, इस बारिश ने इतनातना भयावह रूप ले लिया है कि लोगों का घरों में रहना भी मुश्किल हो गया है, घरों के भीतर और अस्पतालों (hospitals) तक मे पानी भर गया है, बाढ़ और बारिश से पीड़ित लोग छतों पर भी नहीं रह सकते क्योंकि बारिश ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है, इतना ही नहीं इस सैलाब ने कई लोगों की जान ले ली है।

बारिश के कारण 25 लोगों की मौत

बता दें कि लगातार हो रही बारिश ने 24 घँटों के भीतर इतनी तबाही मचाई है कि अब तक 25 लोगों की मौत हो गई है। वहीं हैदराबाद (Hyderabad) में भी बारिश के कारण करीब 15 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं कुर्नूल (Kurnool) नगर में 3 लोगों ने जान गवां दी औऱ बदलागुड़ा (Badalguda) के मोहम्मदिया हिल्स में दीवार गिर जाने से 9 लोगों की जान चली गई है।

Floods in Andhra Pradesh and Telangana

लगातार हो रही बारिश मौत को दावत दे रही है, बुधवार देर रात तक मरने वालों की संख्या 25 बताई गई है। अधिक परेशानी का सामना तो निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को करना पड़ रहा है उन लोगों का घर पूरी तरह से पानी में डूब चुका है, जिसके कारण तेलंगाना में 18 लोगों की जान चली गई है तो वहीं आंध्र प्रदेश में 7 लोग मौत को प्यारे हो गए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने बढ़ाया मदद के लिए हाथ

राज्य में लगातार हो रही परेशानी और आपदा को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है, पीएम ने ट्वीट (tweet) कर कहा कि, मैंने आपदा के शिकार राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की है, हम उनकी हर तरह से मदद करेंगे।

हाई अलर्ट पर आंध्रप्रदेश

भारी आपदा का शिकार हुए आंध्र प्रदेश में स्थिति बेहद दर्दनाक है, ऐसे में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री की तरफ से लोगों को हाई अलर्ट (high alert) पर रहने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा राहत शिविरों में रह रहे हरेक व्यक्ति को मुख्यमंत्री ने 500 रुपये की मदद करने का ऐलान किया है। आपको बता दें कि स्थिति इस कदर खराब हो गई है कि राज्य सरकार (state government) और बचाव दल के साथ साथ सेना भी इस कार्य में लग गई है।

भारी संख्या में लोग लगा रहे हैं मदद की गुहार

हैदराबाद (Hyderabad) में बाढ़ जैसा माहौल बन गया है, सड़कों पर सैलाब उमड़ गया है, हर तरफ पानी की नदियां बह रही हैं। ऐसे में NDRF की 100 टीम स्थिति को कंट्रोल करने में लगी हुई है। टीम ने भारी सँख्या में बाढ़ पीड़ितों को बचा लिया है लेकिन अभी भी कई लोग ऐसे हैं जो लगातार मदद की गुहार लगा रहे हैं।

आगे पढ़ें

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।