महाकुंभ में कोरोना ने लिया विकराल रूप, 229 साधु हुए संक्रमित

महाकुंभ में कोरोना ने लिया विकराल रूप, 229 साधु हुए संक्रमित
▶️हरिद्वार कुंभ से डराने वाली ख़बर, लगातार कोरोना संक्रमित हो रहे हैं लोग, साधुओं की भी हुई बुरी हालत
▶️कुंभ में 10 से 14 अप्रैल तक करीब 1701 लोग हुए कोरोना संक्रमित, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की मेले के समापन की अपील
▶️ओलंपिक में व्यक्तिगत स्वर्ण जीतने वाले निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने भी उठाए सवाल कहा ‘कोरोना वायरस धर्म को लेकर भेदभाव नहीं करता है

Mahakumbh 2021 date । देशभर में कोरोना के हालात डराने वाले हैं, स्थिति तो ऐसी है कि एक दिन में करीब 2 लाख नए केस सामने आ रहे हैं तो वहीं श्मशान में चिताओं की आग भी नहीं बुझ रही है, शवों के अंतिम संस्कार के लिए भी 5 से 6 घंटे का इंतज़ार करना पड़ रहा है, इसी बीच हरिद्वार कुंभ (Haridwar kumbh covid guidelines) से भी दिल दहला देने वाली ख़बर सामने आई है। बता दें कि कुंभ मेले में शामिल होने वाले करीब 175 साधु कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

हरिद्वार कुंभ से आई डराने वाली ख़बर

Source। Afternoon voice

आपको बता दें कि हरिद्वार कुंभ मेले में अबतक 229 साधु कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। कुंभ (Kumbh mela) में 10 से 14 अप्रैल तक करीब 1701 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, यही कारण है कि साधु-संत भी कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए काफी डरे हुए हैं। लगातार कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए आम जनता भी हरिद्वार कुंभ मेले को बंद करवाने की अपील कर रही है।

समाप्त होगा हरिद्वार कुंभ मेला

आपको बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जूना अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरी से फोन पर बातचित की है और अपील की है कि जल्द से जल्द कुंभ मेले (kumbh mela haridwar) को समाप्त किया जाए और इसे सकारात्मक तरीके से लिया जाए।  पीएम मोदी ने कहा कि इस महामारी के बीच महाकुंभ को प्रतीकात्मक तौर पर मनाया जाना चाहिए।

बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस गुजारिश को संत समाज ने भी स्वीकार कर लिया है और कहा है कि कोरोना महामारी को काबु में करने के लिए हम प्रधानमंत्री के फैसले का समर्थन करते हैं। उसके बाद ट्वीट के माध्यम से कुंभ (kumbh mela 2021 ) के समापन की घोषणा की गई है।

अभिनव बिंद्रा ने भी उठाया सवाल

बता दें कि ओलंपिक में व्यक्तिगत स्वर्ण जीतने वाले निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने भी कोरोना संक्रमण के बीच हरिद्वार में कुंभ मेले के आयोजन को लेकर सवाल खड़े किए थे, उन्होने कहा कि, ‘कोरोना वायरस धर्म को लेकर भेदभाव नहीं करता है।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *