बांग्लादेश के मस्जिद में हुआ विस्फोट, 12 नमाजियों की दर्दनाक मौत

बांग्लादेश के मस्जिद में हुआ विस्फोट, 12 नमाजियों की दर्दनाक मौत
▶️बांग्लादेश की राजधानी ढाका के मस्जिद के भीतर धमाका, 12 लोगों की हुई दर्दनाक मौत
▶️घटना शुक्रवार की है, जिसके बाद इलाके में अफरातफरी का माहौल बन गया है
▶️घटना में घायल 25 लोग अभी अस्पताल में भर्ती हैं जहां उनका इलाज किया जा रहा है

कोरोना काल में बम औऱ धमाकों ने भी खूब आतंक मचाया हुआ है। आय दिन आग लगने औऱ बम फटने जैसी दर्दनाक खबरें सुनने को मिलती रहती हैं। अब ऐसी ही एक खबर बांग्लादेश की राजधानी ढाका (mosque blast in Dhaka in Bangladesh) से सुनने में आई है, जहां बाहरी इलाके में स्थित मस्जिद के भीतर धमाका हो गया जिसमें कई लोगों की मौत हो गई।

मस्जिद में हुआ धमाका

Explosion in a mosque in Bangladesh

बता दें कि मस्जिद के अंदर लगा 6 एयरकंडीशन फट गया जिसके बाद मस्जिद में नमाज (prayer) के लिए मौजूद करीब 12 नमाजियों की जान चली गई। मिली जानकारी के अनुसार ये घटना शुक्रवार की है, जिसके बाद इलाके में अफरातफरी का माहौल बन गया है।

12 लोगों की मौत

ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल के बर्न यूनिट के डॉ. सामंथा लाल सेन (Dr Samantha Lal Sen) ने जानकारी दी है कि शुक्रवार को हुए विस्फोटक धमाके के बाद घटना के शिकार लोगों को अस्पताल लाया गया था जहां शनिवार को इलाज के दौरान 11 नमाजियों मौत हो गई। इन मरीजों में नवजात बच्चा भी शामिल था।

घायल लोगों का चल रहा है इलाज

मिली जानकारी के अनुसार इस घटना में घायल 25 लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं जहां उनका इलाज किया जा रहा है। इस घटना के बाद ढाका ट्रिब्यून ने नारायणगंज फायर सर्विस (Narayanaganj Fire Service) के डिप्टी असिस्टेंट डायरेक्टर अब्दुल्ला अल आरफिन (Abdullah Al Arfin) का भी बयान सामने आया उन्होने कहा कि, इस मस्जिद के नीचे से टाइटस गैस की पाइपलाइन होकर गुजरती है। औऱ फिस्फोट के बाद जांच में पता लगा कि पाइपलाइन से गैस लीक हुई है जो खिड़कियां व दरवाजे बंद होने के कारण गैस के रूप में जमा हो गई।

इतना ही नहीं ये गैस जमा रहा औऱ जब ऐसी और पंखा चलाने की कोशिश की गई तब ये विस्फोट हो गया। दरअसल उस समय गैस जमा था औऱ पंखा चलाने के कारण स्पार्क हो गया जिसके चलते विस्फोट हुआ।

आगे पढ़ें

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।