महाराष्ट्र के भिवंडी में 3 मंजिला इमारत गिरी,बच्चों समेत कई लोगों की गई जान

महाराष्ट्र के भिवंडी में 3 मंजिला इमारत गिरी,बच्चों समेत कई लोगों की गई जान
▶️ महाराष्ट्र के ठाणे से सटे भिवंडी में देर रात 3.45 पर 3 मंजिला इमारत गिरने से हुआ बड़ा हादसा, चारो ओर अफरातफरी का माहौल
▶️ हादसे में करीब 10 लोगों की गई जान, 20 को सुरक्षित निकाला गया, कई लोगों की फंसे होने की आशंका
▶️ पिछले महीने महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में पांच मंजिला इमारत गिरने से  हुआ था बड़ा हादसा

Bhiwandi Maharashtra Building Collapse: देर रात करीब 3:30 बजे का समय, अमूमन इस समय पर सभी लोग गहरी नींद में होते हैं। इस बीच अचानक ऐसा भीषण हादसा होता है कि जिस इमारत में लोग सो रहे हैं वही गिर जाती है। ऐसा ही हादसा हुआ सोमवार देर रात मुंबई के भिवंडी इलाके में और कई लोगों की जान चली गई।

ठाणे से सटे भिवंडी में 3 मंजिला इमारत ढही

महाराष्ट्र के ठाणे (Thane) इलाके से कुछ ही दूरी पर भिवंडी का इलाका है। इसी इलाके में पटेल कंपाउंड  स्थित है। इसी कंपाउंड में आज तड़के सुबह 3 मंजिला इमारत भरभराकर गिर पड़ी। हादसा तब हुआ जब सभी लोग बिल्डिंग में सो रहे थे। हादसे में करीब 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 11 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। हादसे के तुरंत बाद ही स्थानीय लोगों द्वारा मलबे में दबे करीब 20 लोगों को बचाया गया।

एनडीआरएफ का बचाव और राहत कार्य जारी

घटना के तुरंत बाद ही एनडीआरएफ की टीम (NDRF team) मौके पर घटनास्थल पर पहुंचती है। हालांकि स्थानीय लोगों द्वारा मौके पर कई लोगों को मलबे से निकाला जा चुका था। एनडीआरएफ की जानकारी के अनुसार, स्थानीय लोगों द्वारा करीब 20 लोगों को मलबे से सुरक्षित निकाला गया है। इसके अलावा करीब 20-25 लोगों की फंसे होने की आशंका है।

हादसे में अपनी जान गवाने वालों में जुबैर कुरैशी, फैजा कुरैशी, आयशा कुरैशी, बब्बू, फातमा जुबैर बाबू, फातमा जुबैर कुरैशी, उजेब जुबेर, अस्का अबिद अंसारी, अंसारी दानिश अलीद, सिराज अहमद शेख शामिल हैं।

महाराष्ट्र में इमारत गिरने की पहली घटना नहीं

आज भिवंडी में इमारत का गिरना महाराष्ट्र में कोई पहली घटना नहीं थी। आपको याद होगा कि ठीक पिछले महीने महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले (Raigarh district) के महाड इलाके में पांच मंजिला इमारत गिरी थी। इस हादसे में करीब 50 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई गई थी। महाराष्ट्र में इमारतों का इस तरह से गिरना और लोगों की मौत होना गंभीर चिंता का विषय है।

आगे पढ़ें

Manoj Thayat

Manoj Thayat

पत्रकारिता मनोज का जुनून है। इसी जुनून को जीने के लिए और अपने तरीके से ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए मनोज The Toss News के साथ जुड़े हैं। मनोज को पढ़ने, लिखने और संवाद करने का बेहद शौक है। देश-दुनिया की ख़बरों को आप तक समय-समय पर पहुँचाना मनोज का लक्ष्य है। आप सभी रोज़ाना मनोज द्वारा लिखी गईं ख़बरें पढ़ सकते हैं और Comment में अपना Feedback भी दे सकते हैं।