इंदौर हुआ शर्मसार, सरकारी अस्पताल के मुर्दाघर में शव सड़कर बना कंकाल

इंदौर हुआ शर्मसार, सरकारी अस्पताल के मुर्दाघर में शव सड़कर बना कंकाल
▶️इंदौर के एक सरकारी अस्पताल में शव अंतिम संस्कार के इंतजार में बना कंकाल
▶️महीनों से शव को मुर्दाघर में रखा गया है जो अब सड़कर कंकाल बन चुका है
▶️शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय के अधीक्षक प्रमेंद्र ठाकुर ने कहा लावारिस शव की हालत के बारे में जांच के लिए एक सीमित का गठन किया है

Indore Hospital Corpse Incident | कोरोना के कारण देशभर में अस्पतालों का बुरा हाल हो गया है। कोरोना मरीजों के साथ बर्बरता की खबरें आय दिन सुनने में आती रहती हैं। पहले भी आपने सुना होगा की अस्पताल के कर्मचारी कोरोना शव के साथ जानवरों जैसा व्यवहार कर रहे थे, और एक बार फिर ऐसी ही खबर सुनने में आई है जहां एक शव अंतिम संस्कार के इंतजार में कंकाल बन गए।

इंदौर में शव बना कंकाल

बता दें कि ये दिल दहला देने वाली घटना इंदौर की है। यहां एक सरकारी हॉस्पिटल के मुर्दाघर में एक शव रखा गए है। इस शव के साथ ऐसा लावारिस जैसा बर्ताव किया गया है कि शव स्ट्रैचर (stretcher) पर ही सड़ गया है और कंकाल बन चुका है। ये खबर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। और जैसे ही ये ख़बर मीडिया में फैली तुरंत अस्पताल प्रबंधन ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जांच के लिए बनाई गई समिति

5,000+ Free Cemetery & Angel Photos - Pixabay
Source | Pixabay

महीनों से शव को मुर्दाघर में लावारिस रखा गया, जहां बॉडी के साथ क्या हुआ इस पर कोई विचार नहीं हुआ ना हालत देखने की किसी के पास फुर्सत थी। लेकिन अब जब मामले ने तुल पकड़ लिया है तो इसकी जांच के लिए समिति बनाई गई है। दरअसल शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (Maharaja Yashwantrao Hospital) के अधीक्षक प्रमेंद्र ठाकुर (Premendra Kumar Thakur) की माने तो उन्होंने कहा है कि हमने इस लावारिस शव की हालत के बारे में जांच के लिए एक सीमित का गठन किया है। जल्द ही जांच शुरू होगी।

दोषी के ऊपर होगी कार्यवाई

ठाकुर ने आगे कहा कि जांच हम शुरू करने जा रहे हैं। और इस मामले में जो भी व्यक्ति या अस्पताल का कर्मचारी लापरवाह या दोषी पाया जाता है तो उस पर सख्त से सख्त कार्यवाई की जाएगी। फिलहाल इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि ये शव किसका है और कितने समय से मुर्दाघर में सड़ रहा है। इस मामले में पुलिस को कुछ नही मालूम पुलिस का कहना है कि पिछले दिनों जो भी लावारिस शव मील थे हमने कानूनी औपचारिकता का पालन कर सभी का अंतिम संस्कार कर दिया है।

आगे पढ़ें

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *