अनलॉक की प्रक्रिया के बीच खुल गए जिम, फीस में भी हुई बढ़ोतरी

अनलॉक की प्रक्रिया के बीच खुल गए जिम, फीस में भी हुई बढ़ोतरी
▶️जिम प्रेमियों के लिए खुशखबरी, अनलॉकिंग में राजधानी दिल्ली के भीतर आने वाले सभी जिम खोल दिए गए हैं
▶️करीब 6 महीने बाद जिम खुलने से जिम प्रेमियों में काफी खुशी की लहर देखी जा रही है
▶️जिम के भीतर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है, साथ ही जिम फीस और ट्रेनर की फीस भी बढ़ा दी गई है

Gyms opening in Unlock: देशभर में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऐसे में कोरोना के मामले 50 लाख के पार पहुंच गए हैं। देश की अर्थव्यवस्था को दोबारा पटरी पर लाने के लिए धीरे-धीरे सभी चीज़ें खोली जा रही हैं। औऱ इस बार अनलॉकिंग में राजधानी दिल्ली के भीतर आने वाले सभी जिम खोल दिए गए हैं। जिम प्रमियों को बता दें कि 14 सिंतबर से ही राजधानी में जिम खोल दिए गए हैं।

राजधानी में खुले जिम

कोरोना काल की शुरूआत से ही देशभर में जिम के बाहर ताला लगा हुआ था। मार्च महीने से ही बंद जिम अब खुल चुके हैं। जिम बंद करना इसलिए भी ज़रूरी था क्योंकि एक्सरसाइज के दौरान लोग सोशल डिस्टेंसिग (social distancing) का पालन नहीं कर पाते हैं। औऱ कई लोग एक ही एक्सरसाइज मशीन का इस्तेमाल करते हैं, ऐसे में कोरोना का खतरा बढ़ सकता था।

अनलॉक की प्रक्रिया में सभी चिज़ें खोली जा रही हैं तो जिम को भी खोलने की इजाज़त मिल गई है। सभी छोटे-बड़े जिम को अब खोल दिए गए हैं। करीब 6 महीने बाद जिम खुलने से जिम प्रेमियों में काफी खुशी की लहर देखी जा रही है।  

बढ़ गई है जिम की फीस

आपको बता दें कि दिल्ली में करीब 6 महीने बाद जिम खुलने जा रहा है जिसे लेकर एक जिम ट्रेनर का कहना है कि जिम के भीतर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है साथ ही जिम की फीस (gym fees hiked) और ट्रेनर की फीस भी बढ़ा दी गई है। इसके अलावा ट्रेनर का कहना है कि हमने जिम के अंदर मशीनो की संख्या भी बढ़ा दी गई है जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके औऱ लोग एक दूसरे के संपर्क में ना आएं।

जिम में कैसे किया जा रहा है नियमों का पालन?

सूत्रों की माने तो जिम में कोरोना नियमों का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है। अंदर एंट्री से पहले हरेक व्यक्ति तापमान चेक किया जा रहा है, उसके बाद बैग व हाथों को अच्छे से सैनिटाइज किए जा रहे हैं। एक ट्रेनक का कहना है कि, एक फ्लोर पर एक बार में ज्यादा से ज्यादा 8 लोगों की ही एंट्री हो रही है। उसके बाद हर 2 घंटे के बाद एक ब्रेक दिया जा रहा है औऱ सभी मशीनों को सैनिटाइज किया जा रहा है, जिससे कोरोना के खतरे को कम किया जा सके।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *