गेंदबाज अमित मिश्रा के पास मौका-मौका

गेंदबाज अमित मिश्रा के पास मौका-मौका
▶️ आईपीएल में अमित मिश्रा के नाम 147 मैचों में 157 विकेट, जल्द ही होगा आईपीएल के 13वे सीजन का आगाज़
▶️ आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे अमित मिश्रा, टूटेंगे सारे पुराने रिकॉर्ड
▶️ 19 सितंबर से आईपीएल के 13वें सीजन की शुरूआत, दर्शकों को है बेसब्री से इंतज़ार

Amit Mishra in IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है। इस बार का आईपीएल कई मायनों में रोमांच से भरा होगा। कई रिकॉर्ड टूटेंगे, तो कई नए रिकॉर्ड बनेंगे। भारतीय लेग स्पिनर अमित मिश्रा के पास आईपीएल इतिहास का बहुत बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका है।

मिश्रा की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बनने की राह आसान

भारत के अनुभवी लेग स्पिन गेंदबाज (spinner) अमित मिश्रा अपनी फिरकी का जादू आईपीएल के 13वें सीजन में दिखाते नजर आएंगे। अमित मिश्रा के पास आईपीएल के इतिहास का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बनने का सुनहरा मौका है। आईपीएल के इतिहास में अभी तक श्रीलंका के गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) के नाम 120 मैचों में 170 विकेट के साथ सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड है।

Amit Mishra in IPL 2020

मुंबई इंडियंस के गेंदबाज मलिंगा इस सीजन आईपीएल में खेलते नजर नहीं आएंगे। दरअसल मलिंगा के पिता की तबीयत खराब होने के कारण उन्होंने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया था। जिस कारण मलिंगा की अनुपस्थिति में अमित मिश्रा जो कि मलिंगा के रिकॉर्ड से मात्र 14 विकेट दूर हैं, उनकी राह आसान हो जाती है।

आईपीएल इतिहास के पांच सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज कौन है?

वैसे तो आईपीएल में बल्लेबाजों का दबदबा ज्यादा देखने को मिलता है लेकिन गेंदबाज किसी भी समय मैच का रुख बदलने में पीछे नहीं रहते हैं। आईपीएल के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ पांच गेंदबाजों की बात करें तो, शीर्ष पायदान पर श्रीलंका के तेज गेंदबाज और आईपीएल में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की ओर से खेलने वाले लसिथ मलिंगा के नाम है। दूसरे स्थान पर अमित मिश्रा जबकि तीसरे स्थान पर हरभजन सिंह हैं। 197 मैचों में 150 विकेट के साथ पीयूष चावला चौथे जबकि चेन्नई सुपर किंग के तेज गेंदबाज ब्रावो 134 मैचों में 147 विकेट के साथ शीर्ष पांच में है।

1 दिन बाद आईपीएल का आगाज

Amit Mishra can be highest wicket taker this year

परसों यानि 19 सितंबर से आईपीएल के 13 सीजन की शुरुआत होने जा रही है। कोरोना महामारी के कारण इस बार का आईपीएल सीजन भारत से बाहर यूएई (UAE) में आयोजित होने जा रहा है। पिछले वर्ष की चैंपियन मुंबई इंडियंस और उपविजेता चेन्नई सुपर किंग (Chennai Super Kings) के मध्य 19 सितंबर को शाम 7:30 बजे से आईपीएल 2020 का पहला मैच खेला जाएगा। धोनी के धुरंधर और मुंबई के हीरो के मध्य खेला जा रहा पहला मैच रोमांचक होना पक्का है।

आईपीएल की पल-पल अपडेट के लिए आप जुड़े रहिए, ‘The Toss News’ के साथ।

आगे पढ़ें

Manoj Thayat

Manoj Thayat

पत्रकारिता मनोज का जुनून है। इसी जुनून को जीने के लिए और अपने तरीके से ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए मनोज The Toss News के साथ जुड़े हैं। मनोज को पढ़ने, लिखने और संवाद करने का बेहद शौक है। देश-दुनिया की ख़बरों को आप तक समय-समय पर पहुँचाना मनोज का लक्ष्य है। आप सभी रोज़ाना मनोज द्वारा लिखी गईं ख़बरें पढ़ सकते हैं और Comment में अपना Feedback भी दे सकते हैं।