भारत में प्याज़ निर्यात ना करने से बांग्लादेश को भारी नुकसान, सरकार को लिखा पत्र

भारत में प्याज़ निर्यात ना करने से बांग्लादेश को भारी नुकसान, सरकार को लिखा पत्र
▶️बांग्लादेश की तरफ से भारत सरकार को प्याज की निर्यात पर लगाए गए प्रतिबंध को हटाने की गुजारिश की गई है
▶️बांग्लादेश ने ये अपील इसलिए कि है जिससे प्याज़ का आयात निर्बाध रूप से होता रहे और मजदूरों व ख़रीदकर्ता को परेशानी ना हो
▶️इसके अलावा ढाका ने भी नई दिल्ली से प्याज निर्यात पर लगे हुए रोक को खारिज करने की अपील की है

देशभर में सब्जियों की कीमत आसमान छू रहे हैं, खासकर प्याज की बात करें तो प्याज ने खरीदार और बिक्रेता दोनो को खून के आंसू रुला रहा है। ऐसे में बांग्लादेश की तरफ से भारत सरकार को प्याज की निर्यात पर लगाए गए प्रतिबंध को हटाने की गुजारिश की गई है।

प्याज़ निर्यात पर से प्रतिबंध हटाए सरकार- बांग्लादेश

बांग्लादेश ने ये अपील इसलिए की है जिससे प्याज़ का आयात निर्बाध रूप से होता रहे और ना मजदूरों को परेशानी आए और ना ही ख़रीदकर्ता को। इस मामले में विदेश मामलों के राज्यमंत्री एम. शहरियार आलम का कहना है कि हमारी टीम जल्द ही इस अपील पर विचार करेगी। और बांग्लादेश के साथ सकारात्मक सम्बध के लिए भी भारत उत्सुक है।

Onion export in Bangladesh

इसके अलावा ढाका ने भी नई दिल्ली से प्याज निर्यात पर लगे हुए रोक को खारिज करने की अपील की है। बता दें कि जबसे भारत ने बांग्लादेश के साथ प्याज आयात निर्यात पर प्रतिबंध लगाया है तबसे ही बांग्लादेश के प्याज बाजारों को दोहरी मार लगी है। और काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है।

बांग्लादेश को हो रहा है बेहद नुकसान

आपको बता दें कि भारत के विदेश व्यापार महानिदेशालय (डीजीएफटी) की तरफ से सोमवार को एक अधिसूचना जारी किया गया था जिसमें फिलहाल बांग्लादेश के साथ प्याज़ निर्यात पर रोक लगाया गया। जिसके बाद बांग्लादेश के बाजारों पर काफी बुरा असर पड़ा। जिसके बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार भी सरकार ने प्याज पर से प्रतिबंध हटाने की गुजारिश की।

दरअसल इन दिनों भारत में प्याज की कीमत सातवे आसमान पर है आलम ये है कि लोग बाजार जाने से भी कतराने लगे हैं। इतनी महंगाई में खाने के भी लाले पड़े हैं उसपर से आलू प्याज के बढ़ते दामों ने खून के आंसू रुला रखा है।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *